Latest:
Event More News

सरगुजा पुलिस द्वारा ट्रैक्टर चोरी के मामले में 06 आरोपी गिरफ्तार , ट्रैक्टर मालिक के मकान मे ही किराये पर रहता था

रिपोर्ट: इरफान सिद्दीकी

प्रकरण के आरोपी को चलगली भाटापारा थाना लुण्ड्रा से किया गया गिरफ्तार।
🔷 आपियों द्वारा योजना बनाकर आरटीगा कार में आकर चोरी की घटना करना स्वीकार किया।
🔷 प्रार्थी सौरभ मंडल पिता शंकर मंडल उम्र 33 वर्ष निवासी सुभाषनगर अम्बिकापुर एल.टी. फाईनेंस कंपनी में रेपो एजेंट का कार्य करता है। दिनांक 08.02.2024 को ट्रैक्टर वाहन स्वामी नरेश टोप्पो पिता बलम साय टोप्पो निवासी चांची, बघिमा थाना बरियों जिला बलरामपुर के कब्जे से किश्त ना पटा पाने के कारण आवेदक ने महिन्द्रा 415 ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 30 एफ-2648 अपने कब्जे में लेकर कंपनी के यार्ड में जमा करने हेतु अम्बिकापुर ले आया जहां देर रात होने से यार्ड बंद हो जाने के कारण अपने मकान के सामने खड़ा किया था।
🔷 आवेदक सौरभ मंडल कंपनी के काम से वाड्रफनगर गया था। आरोपी अंकित उर्फ संतोष यादव विगत 01 वषों से आवेदक के किराये के मकान में ही निवासरत था। जो मौका पाकर अपने अन्य 05 साथियों के साथ दिनांक 08.02.2024 को शाम 05-06 बजे चोरी कर ले गया। प्रार्थी सौरभ मंडल की रिपोर्ट पर थाना गांधीनगर में अपराध क्र- 59/2024 धारा 379 भा.द.स. पंजिबद्ध कर विवेचना की गई। विवेचना दौरान 150 लोकेशन का सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करने पर आरोपी द्वारा आरटीगा कार से आने तथा ट्रैक्टर चोरी कर ले जाना पता चला जो गांधीनगर पुलिस द्वारा विधिवत कार्यवाही करते आरोपियों की पता लताश की जा रही थी।


🔷 मुखबीर से मिली सूचना एवं साइबर सेल के सहयोग से ग्राम चलगली लुण्ड्रा जाकर आरोपी संतोष यादव के घर पर दबिश देकर उसके पूछताछ की गई जो उक्त ट्रैक्टर को योजनाबद्ध तरीके से चोरी करना स्विकार किया एवं अम्बिकापुर में वर्तमान में प्रार्थी के किराये के मकान में रहने वाला संतोष के ही गांव का एक साथी 1. अंकित उर्फ संतोष यादव जो शहर में रहकर ऑटो चलाने का काम करता है। घटना में अंकित उर्फ संतोष यादव के द्वारा ही चोरी की योजना तैयार किया गया जिसके एवज में जयनारायण यादव उर्फ बंगाली के द्वारा 20000 रूपये दिया गया है जिसे उक्त रकम को अंकित ने किश्त पटाने एवं किराया देने में खर्च करना बताया है कुल 1500 बरामद कियागया। 3. महेश यादव, 4. महेदश नगेशिया, 5. इश्वर दास के साथ अन्य दो आरोपीगण को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपियों ने पूछताछ पर बताया कि चोरी की ट्रैक्टर को अन्य स्थानो एवं दूर-दराज के गांव में बेचने तथा नहीं पकड़ में आने पर इसी प्रकार शहर से कई गाडियों को चोरी कर बेचने की योजना बनाई गई थी। संपूर्ण कार्यवाही में सउनि विनय सिंह, आर. उमाशंकर साहू, देवेन्द्र पाठक, ऋषभ सिंह, घनश्याम देवांगन, श्याम लाल, सत्यम सिंह, साईबर सेल आर. विकाश मिश्रा की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।
जप्ती विवरण –

  1. आरोपी महेश यादव के कब्जे से नागर (हल) एवं 01 नग मोबाईल एवं आरटीगा कार
  2. आरोपी जयनारायण से चोरी ट्रेक्टर का चाभी, ट्रैक्टर वाहन तथा 01 नग मोबाईल,
  3. संतोष यादव पिता मूकी लाल के कब्जे से 1 पल्सर मोटरसाईकल 01 मोबाईल बरामद किया गया।
  4. इश्वर दास के कब्जे से 01 मोबाईल
  5. महेश नगेशिया के कब्जे से 01 मोबाईल
  6. अंकित उर्फ संतोष यादव के कब्जे से 1500 रूपये एवं 01 नग मोबाईल