Latest:
local newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीतीविविध

ओह, यहां नागराज भी आया करने मतदान.! जशपुर- नागलोक के गंझियाडीह मतदान केंद्र के बाहर रेंगता दिखा नागराज…फिर हुआ क्या?..देखें Video…पढ़ें पूरी खबर



गंझियाडीह/जशपुर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के नागलोक फरसाबहार के गंझियाडीह में आपने मतदान केंद्र में दहशत, अफरा-तफरी जैसी बातें कई बार अनेक कारणों से सुनी और देखी होगी। लेकिन आपने यह कम ही सुना होगा कि, किसी मतदान केंद्र में सांप निकल आए और वहां दहशत का माहौल बन जाए। ऐसा लगने लगे की सांप भी मतदान करने आए हो।

मतदान केंद्र के पास रेंगता दिखा कोबरा

बता दें कि, मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान ऐसा हुआ है। छत्तीसगढ़ में नागलोक के नाम से मशहूर जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के ग्राम पंचायत गंझियाडीह माध्यमिक शाला के मतदान केन्द्र क्रमांक 209 में सुबह 10:30 बजे अचानक कोबरा साँप निकल गया। मतदान केन्द्र के बाहर इधर उधर घूमते देख मतदाता डर गए। मतदान केंद्र में साँप निकलने की बात गाँव मे आग की तरह फैल गई।

यहां देखें वीडियो-👇



डिब्बे में बंद कर कोबरा को जंगल में छोड़ा

दरअसल, मतदान प्रभावित होने की स्थिति देख जागरूक ग्रामीण शिवकुमार साय ने स्नैक रेस्क्यू करने कोतबा के मयंक शर्मा को सूचना देकर बुलाया। साँप निकलने से मतदान प्रभावित होने की सूचना मिलते ही मयंक शर्मा तत्काल मतदान केन्द्र पहुँचे। यहां उन्होंने काफी जदोजहद के बाद कोबरा साँप को डब्बे में बंद कर सफल रेस्क्यू किया। उनहोंने कोबरा को आम्बा कछार के जंगलों में सुरक्षित छोड़ दिया।

सांप पकड़ लिए जाने के बाद पहुंचने लगे वोटर्स

फिलहाल, जशपुर जिले के ये क्षेत्र नागलोग के नाम से मशहूर है। यहाँ आए दिन विभिन्न जहरीली प्रजातियों के साँप निकलते रहते है। लेकिन मतदान केन्द्र के समीप विषैले साँप के निकलने से ग्रामीण भयभीत हो गए थे मतदान केंद्र जाने में कतराने और डरने लगे थे। सफल रेस्क्यू के बाद ही ग्रामीण फिर से उत्साह के साथ मतदान करने बूथ पहुंचने लगे।