Latest:
Event More NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीमौसमविविध

Ambikapur Breaking : पहली दफा मतदान करके लौट रही थी लड़की…बिजली गिरने से चली गई जान…पढ़ें पूरी खबर



अम्बिकापुर :- छत्तीसगढ़ के सरगुजा से चौंकाने वाली खबर है. यहां एक लड़की वोट डालने आई थी. उसके घर लौटते वक्त मौसम अचानक पलट गया. आंधी-तूफान के बीच युवती पर आकाशीय बिजली गई. इससे वह झुलस गई. परिजन जब तक उसे अस्पताल ले जाते उसकी मौत हो गई. युवती पहली बार लोकसभा चुनाव में वोटिंग करने आई थी.

पूरी घटना मैनपाट ब्लॉक के ग्राम कोट मतदान केंद्र से लौटते वक्त हुई. जानकारी के मुताबिक, 21 साल की कबूतरी दास सरगुजा लोकसभा के लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र में मतदान करने गई थी. उसने लमगाव क्षेत्र के कोट पोलिंग बूथ में वोट किया था. उसके बाद वह वापस लौट रही थी. इस बीच अचानक आकाशीय बिजली गिर गई. इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई.

जानकारी के मुताबिक, उसका भाई और मां भी बिजली की चपेट में आने से झुलस गए. युवती को तुरंत अंबिकापुर के निजी अस्पताल लाया गया. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. यह घटना दोपहर करीब 3 बजे उस वक्त हुई, जब अचानक बारिश होने की वजह से तीनों एक पेड़ के नीचे बैठ गए थे. कबूतरी के भाई और मां खतरे से बाहर हैं. इस बीच पूरे छत्तीसगढ़ में मौसम अचानक बदल गया है. कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. मुंगेली जिले में तेज हवा, आंधी के साथ हल्की बारिश हो गई है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं, तेज हवाओं से मतदान केंद्र के टेंट और पर्दे उड़ गए हैं. कोरबा में घने बादल छा गए हैं. अंधड़ के साथ ठंडी हवा चलने से मौसम खुशनुमा हो गया है. बिलासपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई है. यहां सुबह से छाए बादल अचानक बरस गए. इसी तरह सूरजपुर में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. इससे मतदान में खलल पड़ गया है. दुर्ग में भी तेज अंधड़ से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. काले बादल छा गए हैं. यहां कभी भी बारिश हो सकती है. यहां मतदान के लिए लगाए पंडाल उखड़ गए हैं.

बारिश-आंधी के बीच शाम 5 बजे तक कितना हुआ मतदान

बता दें, भारी बारिश के बीच प्रदेश में कुछ जगह मतदान प्रभावित हुआ है, तो कुछ जगह पानी रुकने से दोबारा मतदान शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ राज्य की सात लोकसभा सीटों में शाम 5 बजे तक 66.87 प्रतिशत मतदान हुआ. बिलासपुर लोकसभा में 60.05 प्रतिशत, दुर्ग लोकसभा में 67.33 प्रतिशत, जांजगीर-चांपा लोकसभा में 62.44 प्रतिशत, कोरबा लोकसभा में 70.60 प्रतिशत, रायगढ़ लोकसभा में 75.84 प्रतिशत, रायपुर लोकसभा में 61.25 प्रतिशत, सरगुजा लोकसभा में 74.17 प्रतिशत मतदान हुआ.

कहां-किससे हो रहा मुकाबला

सरगुजा में कांग्रेस की शशि सिंह और बीजेपी के चिंतामणी महाराज के बीच मुकाबला है. रायगढ़ में कांग्रेस की मेनका देवी सिंह का मुकाबला बीजेपी के राधेश्याम राठिया के बीच है. बिलासपुर में कांग्रेस के देवेंद्र यादव का मुकाबला बीजेपी के तोखन साहू से है. कोरबा में कांग्रेस की ज्योत्सना महंत का मुकाबला बीजेपी की सरोज पांडेय से है. जांजगीर में कांग्रेस के शिव डहरिया का मुकाबला बीजेपी की कमलेश जांगड़े से है. दुर्ग में कांग्रेस के राजेंद्र साहू का मुकाबला बीजेपी के विजय बघेल से है. रायपुर में विकास उपाध्याय का मुकाबला बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल से है.