Latest:
Event More NewsRecent Newsछत्तीसगढ़विविध

दर्दनाक सड़क हादसा.! घर के पास टहल रहे तीन युवकों को शराब के नशे में धुत्त बाइक चालक ने मारी टक्कर…एक की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत…दो घायल…पढ़ें पूरी खबर


कोतबा/जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कोतबा में शराब के नशे में धुत्त होकर बाइक चला रहे चालक ने घर के पास में टहल रहे तीन युवकों को चपेट में ले लिया। दुर्घटना में युवक तपेश्वर(21) पिता संतोष गुप्ता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

हादसे में उनके साथी को पैर में गंभीर चोट आई है।

बता दें कि, घटना नगर के गोविंद कालोनी में हुई। दुर्घटना के बाद आसपास मौजूद लोगों ने मानवता नहीं दिखाई बल्कि बैठकर हादसे में गंभीर युवकों को देखते रहे। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने सड़क पर गिरे युवकों का फोटो लेना शुरू कर दिया। मृत युवक व उनके मित्रों और स्वजनों का आरोप है कि वहां पर हादसा देखने वाले लोग समय पर अपनी मानवता का परिचय देते तो संभवतः जान बचाई जा सकती थी।

दरअसल, नगरवासियों की मानें तो सुविधाओं के नाम पर नगर पंचायत की ओर से प्रकाश टैक्स की वसूली की जाती है कि लेकिन मुख्य मार्ग जिसमें लोग निवासरत हैं। वहां की स्थिति भी अंधेरे में गुजर रही हैं। लोगों का कहना है कि इन दिनों गर्मियां शुरुआत है.ऐसे में लोग घरों से बाहर निकलते हैं. ऐसी अवस्था में नगर पंचायत के उदासीन अधिकारियों को इसकी सुध लेनी चाहिए। कई बड़ी घटनाओं के बाद भी भारी वाहनों के आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया जब कभी घटना घटित होता है तो इस पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जाता है।

फिलहाल, उसके बाद स्थिति ज्यों की त्यों हो जाती है। कोतबा, बागबहार, लैलूंगा, लवाकेरा मार्ग में प्रतिदिन क्षमता से तीन गुना अधिक भारी वाहनों का आवागमन होता है। ये वाहन जहां सड़क मार्ग को जर्जर कर रही है तो वहीं दुर्घटना को बढ़ावा मिल रहा है। इस पर किसी भी जनप्रतिनिधियों को बाईपास मार्ग या प्रतिबंध लगाने सामने नही आते हैं। इन मामलों को गंभीरता से नही लिया जाता है तो आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाएं घटित होती रहेंगी। इस बात से इनकार नही किया जा सकता। अपने होनहार और देशसेवा की तैयारी में जुटे तपेश्वर गुप्ता के अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल होकर युवाओं ने नम आंखों से अंतिम विदाई दी।