Latest:
local newsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

जशपुर सड़क हादसा.! ट्रक और पिकअप के बीच सीधी भिड़ंत…हादसे में पिकअप चालक की मौके पर मौत…पढ़ें पूरी खबर


पत्थलगांव/जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत ट्रक और पिकअप के बीच हुई सीधी भिड़ंत में पिकअप चालक की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। दुर्घटना पत्थलगांव थाना क्षेत्र के फूलेता चौक के पास गुरूवार की देर रात को हुई।

बता दें कि, सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र के परसा भुसु गांव का रहवासी पिकअप चालक अमराज सिंह सिदार, पिकअप क्रमांक सीजी 14 डी 0413 में बांस लोड करके पत्थलगांव से वापस अपने गांव की ओर वापस लौट रहा था।

जानकारी के अनुसार, पिकअप जैसे ही फूलैता चौक के पास पहुंची विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक क्रमांक यूपी 64 एडी 4494 के चालक ने तेज गति से लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए, पिकअप को चपेट में ले लिया। ट्रक और पिकअप के बीच हुई सीधी भिड़ंत में पिकअप पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और चालक अमराज सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

फिलहाल, वहीं उसके साथ पिकअप में बैठे दिल साय गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना के बाद मृतक और घायल क्षतिग्रस्त पिकअप में बुरी तरह से फंस गए थे। स्थानीय ग्रामीण और संजीवनी एंबुलेंस के कर्मचारियों ने मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला। गंभीर रूप से घायल हुए दिलसाय का पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार जारी है।

ज्ञात हो कि, उद्योगविहीन जशपुर जिले में सड़क दुर्घटना में मृतकों और घायलों की बढ़ती हुई संख्या ने पुलिस प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी है। पुलिस विभाग के आंकड़े के अनुसार वर्ष 2023 में जिले में सड़क दुर्घटना में 256 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। वहीं, 179 वाहन चालक घायल हुए थे। वर्ष 2022 में यह आंकड़ा 205 और 263 था। वर्ष 2021 में भी 221 वाहन चालक सड़क दुर्घटना की भेंट चढ़े थे और 194 लोग घायल हुए थे।

जाहिर है बीते तीन साल के दौरान जिले हर साल लगभग 200 लोगों की मौत सड़क दुर्घटना में हो रही है। उद्योगविहीन जशपुर जिले के लिहाज से यह आंकड़ा गंभीर माना जा रहा है। एसपी शशिमोहन सिंह का कहना है कि सड़क दुर्घटनाओं पर नकेल कसने के लिए जल्द ही विशेष अभियान चलाया जाएगा।