Latest:
ज्योतिषधर्म

04 मार्च 2024 राशिफल : करियर, बिजनेस, सेहत, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, प्रेम-संबंध और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल…जाने आज का राशिफल



आज का मेष राशिफल (aaj ka mesh rashifal)

आज के दिन मेष राशि वाले कार्यस्थल पर खुद को सभी बंधनों से मुक्त करने में सफल होंगे। बच्चों को पढ़ाई के प्रति प्रेरित और प्रोत्साहित करने से सभी को लाभ होगा। इससे घर में शांति और सद्भाव लाने में भी मदद मिलेगी। आप वांछित लाभ कमाने के लिए संपत्ति के मामलों में रुचि दिखायेंगे। प्रेम संबंध काफी मधुर रहेंगे, क्योंकि आपका साथी मदद का हाथ बढ़ाएगा। किसी दोस्त से मिली ख़ास तारीफ आपको ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगी। तेजी से कार्य करने की क्षमता अत्यधिक मदद करेगी।

आज का लकी नम्बर – 26

आज का लकी रंग – कॉफी

आज का उपाय (aaj ka upay)  – भगवान शिव को गंगा जल से अभिषेक करें।

आज का वृष राशिफल (aaj ka vrish rashifal)

आज के दिन वृष राशि वाले अपने कार्य में नई तकनीक का प्रयोग करेंगे। अपने व्यापार का प्रचार करने के लिए विज्ञापन देंगे। पारिवारिक समस्याएं समाप्त होने से घर में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। वित्तीय स्थिति में आपकी उम्मीदों के अनुरूप सुधार होने की संभावना है। सामान्य कामकाज से कुछ समय रोमांटिक मुलाकात के लिए निकालना न भूलें। आप अपनी शराब पीने की आदत से छुटकारा पाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करेंगे। यहां तक कि अपने करीबी दोस्तों को भी निजी और गोपनीय जानकारी बताने से बचें।

आज का लकी नम्बर – 30

आज का लकी रंग – ऑरेंज

आज का उपाय (aaj ka upay)  – आज भगवान शिव पर शमी पत्र अर्पित करें।

आज का मिथुन राशिफल (aaj ka mithun rashifal)

आज के दिन मिथुन राशि वाले कार्यस्थल पर ध्यान केंद्रित करने में असमर्थता के साथ-साथ कुछ भ्रम के कारण काम में कठिनाई होगी। माता-पिता के साथ अप्रत्याशित मतभेद उभर सकते हैं। घरेलू ख़र्चे बहुत अधिक रहने की संभावना है। रोमांटिक जीवन रोमांचक और रोमांचकारी रहेगा। जीवन का आनंद लेने के लिए अपनी आकांक्षाओं की जाँच करें। अगर संभव हो तो खुद को शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए योग का सहारा लें। आपको अतिरिक्त मित्रतापूर्ण व्यवहार करने वाले लोगों से अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है।

आज का लकी नम्बर – 4

आज का लकी रंग –  ग्रे

आज का उपाय (aaj ka upay)  – शिव चालीसा का पाठ करें।

आज का कर्क राशिफल (aaj ka kark rashifal)

आज के दिन कर्क राशि वालों को संगठन के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत हितों का त्याग करना होगा। आपकी सलाह आपकी माँ की बीमारी में रामबाण की तरह काम करेगी। इससे न केवल उसका ध्यान बीमारी से हटेगा बल्कि उसे तुरंत राहत भी मिलेगी। लंबी अवधि की वित्तीय प्रतिबद्धताएं बनाने से पहले आपको विकल्पों पर अच्छी तरह विचार करना होगा। अपने लव पार्टनर के साथ अच्छे संबंध साझा करने के प्रयास सफल होंगे। आप स्वस्थ महसूस करेंगे।

आज का लकी नम्बर – 5

आज का लकी रंग – गुलाबी

आज का उपाय (aaj ka upay)  – आज रुद्राभिषेक करें।

आज का सिंह राशिफल (aaj ka singh rashifal) 

आज के दिन सिंह राशि वालों को एक प्रभावी व्यावसायिक प्रस्तुति से आपको नए साझेदारी बनाने में मदद मिलने का संकेत बन रहा है। ज़िम्मेदारियाँ तुरंत उठाने में असमर्थता घरेलू शांति को भंग कर सकती है। आज आर्थिक उतार-चढ़ाव का सामना करने पर आश्चर्यचकित न हों। अपने प्रेम संबंध को आजीवन बंधन में बदलने की योजना के सकारात्मक परिणाम आने की संभावना नहीं है। अपना आत्मविश्वास पुनः प्राप्त करने के लिए स्वयं को अभिव्यक्त करें और समस्या से निपटने के लिए दिल से मुस्कुराएँ। आपका चुंबकीय व्यक्तित्व आपको सुर्खियों में रखता है।

आज का लकी नम्बर – 7

आज का लकी रंग – गहरा स्लेट ग्रे

आज का उपाय (aaj ka upay)  – भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करें।

आज का कन्या राशिफल (aaj ka kanya rashifal)

आज के दिन कन्या राशि वालों को काम में सफलता के लिए अपने कर्मचारियों की मदद करनी पड़ेगी। परिवार में ख़ुशी लाने के लिए आपको विशेष प्रयासों की आवश्यकता होगी। मुनाफ़ा कमाने के लिए आपको धन संबंधी मामलों पर बारीकी से विचार करने की ज़रूरत है। सुनिश्चित करें कि आप अपने लव पार्टनर से कुछ गंदी बातें कहने से बचें। व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद आप अपनी प्रचुर ऊर्जा से थकान को आसानी से दूर कर लेंगे। ठंड लगने से बुखार या पेट संबंधी परेशानी रहेगी। देर रात तक जागने के कारण देर से सो कर उठेंगे।

आज का लकी नम्बर – 1

आज का लकी रंग – हरा

आज का उपाय (aaj ka upay)  – मन्दिर में जाकर भगवान शिव के सामने अपनी परेशानी कहें।

आज का तुला राशिफल (aaj ka tula rashifal)

आज के दिन तुला राशि वाले अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। आपको परिवार के सदस्यों के साथ एक छोटी आनंददायक पिकनिक का आनंद लेने की संभावना है। अच्छी आर्थिक स्थिति आपको नए कपड़े और आभूषण खरीदने में सक्षम बनाएगी। प्यार में अपनी विवेक शक्ति का प्रयोग करना न भूलें। ऊर्जा संरक्षण की आदतें अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में काफी मदद करेंगी। अब खुद को व्यस्त रखने के लिए ऐसी गतिविधियों पर ध्यान देने का समय आ गया है जो बहुत महंगी नहीं हैं फिर भी अत्यधिक मनोरंजक हैं।

आज का लकी नम्बर – 3

आज का लकी रंग – क्रीम

आज का उपाय (aaj ka upay)  – भगवान शिव को कमल का पुष्प अर्पित करते हुए अपनी मनोकामना करनी चाहिए पूर्ण होगी।

आज का वृश्चिक राशिफल (aaj ka vrishchik rashifal) 

आज के दिन वृश्चिक राशि वालों को काम में सफल होने के लिए प्रबंधन विशेषज्ञता और सहकर्मियों के समर्थन की आवश्यकता होगी। कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए आज आपको परिवार के सदस्यों के आवश्यक सहयोग की जरूरत पड़ेगी। पैसों के मामले में सुधार के संकेत दिखेंगे, लेकिन लापरवाही से खर्च करने से बचें। आपका लव पार्टनर आपके जवाब का बेसब्री से इंतज़ार करेगा; इसलिए, उसे निराश न करें। आपको अपना उत्साह बढ़ाने के लिए अपने दिमाग में एक उज्ज्वल, सुंदर और शानदार तस्वीर डालनी होगी।

आज का लकी नम्बर – 8

आज का लकी रंग – केसरिया

आज का उपाय (aaj ka upay)  – आज के दिन भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें।

आज का धनु राशिफल (aaj ka dhanu rashifal

आज के दिन धनु राशि वालों को अपने पारदर्शी व्यवहार से सहकर्मियों का विश्वास जीतने में मदद मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ पार्टी का आनंद लेना न केवल आपको राहत देगा बल्कि घर पर एक नए उत्साह का संचार भी करेगा। आर्थिक लेन-देन में आपको मनचाहा लाभ मिलने की योग है। रिश्ते को मजबूत करने के लिए आपका लव पार्टनर आपका समर्थन कर सकता है। पेट की बीमारियों को नजरअंदाज करने से ये बढ़ सकती हैं। पत्नी का स्वास्थ्य खराब चल रहा था आज बहुत आराम मिल जायेगा।

आज का लकी नम्बर – 2

आज का लकी रंग –  भूरा

आज का उपाय (aaj ka upay)  – शत्रु का नाश करने के लिए आपको सरसों के तेल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए।

आज का मकर राशिफल (aaj ka makar rashifal) 

आज के दिन मकर राशि वालों को कार्यस्थल पर तेजी से बदलती स्थिति को अनुरूप में ढालने की आपकी क्षमता करियर की संभावनाओं को बढ़ाएगी। आपका प्यार और सकारात्मक दृष्टिकोण आपको परिवार के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। आज आप अप्रत्याशित रूप से धन आने की उम्मीद कर सकते हैं। अपने लव पार्टनर की भावनाओं को समझना न भूलें। सेहत के प्रति कोई भी लापरवाही आज परेशानी का कारण बन सकती है।

आज का लकी नम्बर – 2

आज का लकी रंग – काला

आज का उपाय (aaj ka upay)  – ॐ नमः शिवाय का 108 बार जप करके महत्वपूर्ण कार्य के लिए निकले सफलता मिलेगी।

आज का कुम्भ राशिफल (aaj ka kumbh rashifal

आज के दिन कुंभ राशि वालों को व्यावसायिक कार्य में सफलता मिलेगी। संकट के समय परिवार के सदस्य आपका मार्गदर्शन करेंगे। इससे आप अपनी समस्याओं का व्यावहारिक समाधान ढूंढने में सक्षम होंगे। किसी भी तरह के बड़े काम में निवेश करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। कुछ विशेष समय पर विशेष करने से आपके प्रेम जीवन को मजेदार बना देगा। अध्यात्म का आश्रय लेने से आपको मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। चीजों को अलग ढंग से करने की इच्छा आपको विशेष बनाती है।

आज का लकी नम्बर – 5

आज का लकी रंग – सुनहरा भूरा

आज का उपाय (aaj ka upay)  – यदि आप बीमारी से परेशान हैं तो कुशोदक के जल से भगवान शिव का अभिषेक करें रोग से मुक्ति मिलेगी।

आज का मीन राशिफल (aaj ka meen rashifal)

आज के दिन मीन राशि वालों के कार्यस्थल पर सब कुछ सही दिशा में आगे बढ़ेगा। खाली समय को बच्चों की मदद करने में लगाने से परिवार में खुशियां आयेंगी। आज उधार लेने से आपकी कई वित्तीय समस्याएं हल हो जाएंगी। लव रिलेशन को बचाने के लिए आपका साथी आपके लिए कुछ भी करने को तैयार है। आपका आत्मविश्वास आपको अपनी संभावनाओं को बढ़ाने में सक्षम करेगा। उन चीज़ों पर समय बर्बाद करने से बचें जिनका जीवन में कोई मतलब नहीं है।

आज का लकी नम्बर – 7

आज का लकी रंग – भगवा

आज का उपाय (aaj ka upay)  – सभी प्रकार की मनोकामना पूर्ति करने के लिए मदार का पुष्प भगवान शिव को अर्पित करें।

डिस्क्लेमर-
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं में एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी ‘वर्तमान भारत’ पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषीयों एवं विशेषज्ञों की सलाह लें।