Latest:
Event More NewsFeature NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

Big Breaking : खुशखबरी.! फ्री राशन के साथ फ्री में मिलेगी 10 किलो वाली यह चीज…अगर आपके पास भी है राशन कार्ड, तो आप भी उठायें लाभ…पढ़ें पूरी खबर



Free Ration Big News :- अगर आपके पास भी राशन कार्ड है और आप सरकार की FREE RATION YOJANA के तहत फ्री राशन प्राप्त करते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन कार्ड धारकों को प्रति व्यक्ति 5 किलो का राशन फ्री दिया जाता है. लेकिन अब सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए एक और नई फ्री सुविधा शुरू कर दिया है.

ज्ञात हो कि, लोकसभा चुनाव नजदीक है ऐसे में सरकार लोगों को कई तरीके से लाभ दे रही है. इसलिए अब सरकार राशन कार्ड धारकों को फ्री राशन के साथ-साथ 10 किलो का फ्री कैरी बैग भी देने जा रही है. यह कैरी बैग लोकसभा चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले बांटे जाएंगे, जिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी होगी. बता दे कि भारतीय खाद्य निगम द्वारा राशन कार्ड धारकों को यह फ्री बैग उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसी महीने से मिलेगा लाभ

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा सभी राशन कार्ड धारकों को 10 किलो का कैरी बैग फ्री में दिया जाएगा. अब आपको फ्री राशन के साथ-साथ राशन को ले जाने के लिए 10 किलो का कैरी बैग (झोला) दिया जाएगा. फ्री कैरी बैग का वितरण इसी महीने से शुरू हो जाएगा. अब आप फ्री राशन लेते समय राशन वितरण दुकान पर अपना 10 किलो का कैरी बैग अवश्य प्राप्त करें.

बैग पर होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो

बता दें कि राशन कार्ड धारकों को मिलने वाले कैरी बैग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो तथा योजना का नाम लिखा हुआ होगा. हालांकि यह सरकार प्रचार के लिए कर रही है.

उचित मूल्य की दुकान पर रजिस्टर में दर्ज होगा पूरा ब्यौरा

फिलहाल, राशन कार्ड धारकों को 10 किलो का फ्री बैग वितरण करने के लिए उचित मूल्य के दुकानदारों को एक रजिस्टर में कैरी बैग प्राप्त करने वाले सभी राशन कार्ड धारकों का नाम, राशन कार्ड संख्या एवं मोबाइल नंबर के साथ हस्ताक्षर या अंगूठा की जानकारी दर्ज की जाएगी. जिससे सभी लोगों को इस फ्री सुविधा का लाभ मिल सके तथा विभाग द्वारा समय-समय पर फ्री बैग वितरण की जांच भी की जाएगी.