Latest:
Feature NewsNatioal NewsPopular NewsTrending Newsजानकारीशिक्षा

छात्रों की मजे ही मजे.! सभी स्कूलों में 4 दिन की छुट्टियां घोषित…आदेश जारी…पढ़ें पूरी खबर



School Holiday News :- सभी सरकारी में, निजी स्कूलों में मार्च में 4 दिनों की छुट्टियां घोषित कर दी है इन स्कूलों में किन-किन दिन छुट्टियां रहेगी इसकी जानकारी जारी कर दी गई है।

बता दें कि, स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे सबसे ज्यादा छुट्टियों का इंतजार करते हैं क्योंकि छुट्टियां होने के बाद में वह घर पर हमेशा इंजॉय करते हैं और अपने आस-पड़ोस या परिवार जनों के साथ समय बिताते हैं शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों में चार दिन की जारी की है विभाग के द्वारा स्पष्ट किया गया है कि मार्च महीने में स्कूलों में चार दिन का अवकाश किया जाता है सभी स्कूलों पर यह लागू रहेगा।

फिलहाल, पूरे महीने की बात करें तो मार्च महीने में लगभग 9 दिनों की छुट्टियां रहेगी शिक्षा विभाग के द्वारा छुट्टियां घोषित होने के बाद में सभी बच्चे जानना चाहते हैं कि किन-किन दिनों में चार दिन की छुट्टियां घोषित रहेगी यहां पर मैं आपको बता दें कि यह छुट्टियां सभी राज्यों के लिए है यानी कि आप किसी भी राज्य से आते हो आपके ऊपर यह छुट्टियां लागू रहेगी।

दरअसल हम आपको बता दें कि चार दिन की छुट्टियों में सबसे पहली जो छुट्टी होगी उसमें 8 मार्च को भगवान शिव का महाशिवरात्रि पर्व है जिसके ऊपर अवकाश रहेगा इसके बाद में हिंदू त्योहारों का दूसरा सबसे बड़ा पर्व होली व दुल्हन डी आ रही है इसके लिए 24 और 25 मार्च को स्कूलों का अवकाश घोषित किया गया है।