Latest:
Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

Big Breaking Ambikapur : लापरवाही ने ली जान.! बच्ची अपनी शिक्षिका मां के साथ आई थी डाइट प्रशिक्षण केंद्र…बच्ची के साथ ऐसा कुछ हुआ कि…पढ़ें पूरी खबर



अंबिकापुर/ सरगुजा :- छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में पानी टंकी में गिरने से 4 साल की बच्ची की मौत हो गई है. बच्ची अपनी शिक्षिका मां के साथ अंबिकापुर में डाइट प्रशिक्षण केंद्र में आई थी, इधर महिला प्रशिक्षण में व्यस्त थी, जबकि बेटी इधर-उधर खेल रही थी.

इसी बीच बेटी डाइट परिसर में स्थित पानी से भरी टंकी में गिर गई और डूबने से उसकी मौत हो गई.

ज्ञात हो कि, कुछ देर बाद शिक्षिका मां ने बेटी को ढूंढना शुरू किया तो वह टंकी में मिली. बेटी को इस हालत में देख वह बेसुध हो गई. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. मामला गांधीनगर थाना इलाके का है.

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर शहर के बनारस रोड स्थित डाइट प्रशिक्षण केंद्र में सरगुजा संभाग के प्राइमरी स्कूल के टीचरों को बुनियादी शिक्षा की 3 दिवसीय ट्रेनिंग दी जा रही है. प्रशिक्षण 11 मार्च से 13 मार्च तक होना है. प्रशिक्षण के दूसरे दिन बलरामपुर जिले के रामचंद्रपुर ब्लॉक निवासी लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बेलदगी के भंडारपारा प्राइमरी स्कूल में पदस्थ महिला टीचर कलावती सिंह भी प्रशिक्षण लेने मंगलवार (12 मार्च) को पहुंची थी. साथ में वह अपनी बेटी ध्वनि (4 वर्ष) को लेकर आई थी.

डाइट परिसर स्थित पानी टंकी में मिली बच्ची

इस दौरान वह मंगलवार दोपहर करीब 12:30 बजे कक्षा में बैठकर प्रशिक्षण ले रही थी. वहीं उसकी बेटी ध्वनि आसपास खेल रही थी. लगभग 10 मिनट बाद शिक्षिका ने देखा कि उसकी बेटी वहां नहीं है, तो खोजबीन शुरू की. उसके साथ में अन्य शिक्षक भी बच्ची की तलाश करने लगे.

बता दें कि, इस बीच अचानक उनकी नजर डाइट परिसर में स्थित पानी टंकी पर पड़ी तो होश उड़ गए. बालिका पानी टंकी में गिरी थी. घटना के बाद डाइट परिसर में हड़कंप मच गया.

लापरवाही ने ली बच्ची की जान

जिसके बाद वहां मौजूद शिक्षकों की तरफ से बच्ची को पानी टंकी से बाहर निकाला गया. फिर गांधीनगर स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया. यहां जांच के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. इधर टंकी में बालिका की मौत की सूचना पर गांधीनगर थाना पुलिस डाइट पहुंची और जांच में जुट गई है.

दरअसल, प्रथम दृष्टया आशंका जताई जा रही है कि बच्ची खेलने के दौरान पानी टंकी के पास पहुंच गई होगी और उसमे गिरने से मौत हो गई. इस घटना में यह पता चला है कि जिस पानी टंकी में बच्ची की डूबकर मौत हुई है, वह अंडरग्राउंड पानी टंकी थी, लेकिन आज उसका ढक्कन खुला था. ऐसे में डाइट प्रबंधन की लापरवाही भी उजागर हुई है.

फिलहाल, इस संबंध में एसडीओपी अखिलेश कौशिक ने बताया कि डाइट में कुछ टीचर प्रशिक्षण में आई थी, जिसमें कलावती नाम की टीचर भी आई थी और अपने साथ में 4 साल की बिटिया को भी लाई थी. जो यहां खेलने के दौरान पानी में डूब गई है जिसकी मृत्यु हो गई है. बच्ची का पीएम कराया जा रहा है. एसडीओपी ने आगे कहा कि अभी मर्ग जांच में लिया गया है, टंकी क्यों खुला था, कैसे बना है. इस पर जांच के बाद ही कुछ कह सकते है.