Latest:
local newsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीजुर्मधोखाधड़ीविविध

JASHPUR-NEWS : सस्ते की लालच में फंसा ज्वेलर्स.! शातिरों ने सस्ते में सोने देने का लालच देकर 4 लाख की कर ली ठगी…पुलिस जांच में जुटी…पढ़ें पूरी खबर



कुनकुरी/जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कुनकुरी में सस्ते में सोना देने का लालच देकर शातिरों ने ज्वेलर्स से 4 लाख की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस जांच में जुटी हुई है। मामला जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुनकुरी निवासी कृष्णा सोनी बस स्टैंड में सोना चांदी का दुकान संचालित करते हैं। पीड़ित के अनुसार मंगलवार की शाम को एक महिला और पुरूष उनके दुकान में आए। सपेरे के वेश में आए इन लोगों ने पीड़ित ज्वेलर्स को बताया कि वे दूसरे प्रदेश से आएं हैं और इन दिनों कुनकुरी और इसके आसपास सांप दिखाकर अपनी आजीविका चला रहें हैं।

ज्ञात हो कि, पारिवारिक कारणों से उन्हें अपने गांव वापस लौटना है। इसके लिए उन्हें रूपये की आवश्यकता है इसलिए परिवार के पास रखा हुआ सोना बेचना चाहते हैं। आरोपितों ने पीड़ित को सोना का एक छोटा सा टुकड़ा दिखाया। इस सोने के टुकड़े को दुकान संचालक ने परखा और इसे सही पाया। इस सोना के लेने के लिए पीड़ित ने बातचीत शुरू की तो शातिरों ने अपने ठिकाने पर और सोना होने का झांसा दिया।



दरअसल, पीड़ित दुकान संचालक ने सस्ते में सोना पाने के चक्कर में कुनकुरी में डेरा जमाए हुए इन कथित सपेरों के टेंट में पहुंच गए। यहां आरोपितों ने पीतल को सोना बताकर 4 लाख रूपये झटक लिया। घर पहुंच कर जब पीड़ित ने जांच की तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला।

फिलहाल, उन्होनें तत्काल अपने साथ हुई ठगी की सूचना कुनकुरी पुलिस को दी। जब तक पुलिस की टीम आरोपितों के ठिकाने पर पहुंची आरोपित साजो समान सहित गायब हो चुके थे। पीड़ित की सूचना पर कुनकुरी पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 420 के अंर्तगत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।