Latest:
Event More NewsPopular Newsजानकारीराजनीती

CG Breaking : चुनाव से पहले कांग्रेस की दांव.! न्याय गारंटी योजना के साथ लोक सभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस…बीजेपी को इन मुद्दों पर घेरने की पूर्ण तैयारी…पढ़ें पूरी खबर


Lok Sabha Chunav 2024 :- रायपुर- मोदी सरकार की विफलता और कांग्रेस की न्याय गारंटी योजना इस चुनाव में कांग्रेस का प्रमुख मुद्दा रहेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज व सह प्रभारी विजय जांगिड़ ने रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में दो महत्वपूर्ण बैठकें ली।

उल्लेखनीय है कि, पहली बैठक प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ताओं की हुई तथा दूसरी बैठक जिलों के प्रभारी, पदाधिकारियों की हुई।

जानकारी के मुताबिक, प्रवक्ताओं की बैठक में दीपक बैज ने कहा कि इस चुनाव में दो महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाना है। पहली मोदी सरकार की 10 वर्ष की विफलता, वादाखिलाफी और दूसरी कांग्रेस ने जनता हर वर्ग के लिए जो पांच गारंटी दी है, उनको हर मंच से जनता के बीच उठाना है। बैज ने कहा कि नारी न्याय योजना में हर महिला को सालाना एक लाख रुपये देने की गारंटी कांग्रेस ने दिया है।

बता दें कि, किसानों को एमएसपी देने के लिए कांग्रेस कानून बनाएगी। मनरेगा मजदूरों की मजदूरी कांग्रेस 200 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये करने की गारंटी दी है। इसके साथ कांग्रेस 30 लाख युवाओं को रोजगार देने की गारंटी देती है। कांग्रेस हर जिलों में 5,000 करोड़ रुपये का बजट बनाएगा, जो युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने में मदद करेगी।

महंगाई,बेरोजगारी को जनता तक पहुंचाना है

दरअसल, बैठक को संबोधित करते हुए सह प्रभारी विजय जांगिड़ ने कहा कि प्रवक्ता, पार्टी का चेहरा होते हैं। हर प्रवक्ता को आक्रामकता से मोदी सरकार की 10 सालों की विफलता को जनता तक पहुंचानी है। महंगाई, बरोजगारी, किसानों से महिलाओं से धोखा इस चुनाव में हमारे बड़े मुद्दे है। भाजपा चुनाव को मुद्दों से भटकाएगी, लेकिन हमें जनता के मुद्दों को छोड़ना नहीं है।

फिलहाल, जिला प्रभारी पदाधिकारियों की बैठक में सभी जिलों में चुनाव प्रचार कार्यों एवं संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा की गई। सभी को अपने प्रभार जिलो में बूथ कमेटियों तक की सक्रियता से निगरानी तथा प्रत्याशियों के प्रचार अभियान को गति देने का निर्देश दिया गया।