Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीतीविविध

Mahtari Vandan Yojana : इतने अप्रैल को आएगी दूसरी किस्त…मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने इसकी जानकारी दी और कहा- कांग्रेस सिर्फ धोखा देना जानती है…पढ़ें पूरी खबर



रायपुर :- प्रदेश में महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त मिलने की तारीख सामने आ गई है. इस बार महिलाओं के खाते में 3 अप्रैल को पैसे आ जाएंगे. महिला और बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने इसकी जानकारी दी.

बता दे कि, मंत्री राजवाड़े ने कहा कि जहां-जहां दिक्कत है, उसको दिखाकर तत्काल पैसे डाले जाएंगे. इस दौरान लक्ष्मी राजवाड़े ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, एक लाख रुपये का फॉर्म भरवा रहे हैं. किस बेस पर एक लाख देंगे. कांग्रेस सिर्फ धोखा देना जानती है.

ज्ञात हो कि, मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि 3 अप्रैल को महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त आएगी. पैसे डीबीटी के माध्यम से डाले जा रहे हैं. महिलाओं को जो हमने वादा किया था कि सालाना 12 हजार रुपये देंगे. प्रति माह के दर से 1000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा.

बता दें कि, बहुत से महिलाओं के खाते में अब तक पैसे नहीं गए, जिसको लेकर मंत्री राजवाड़े ने कहा, अभी कुछ दिन पहले डायरेक्टर से बात हुई थी. इसमें उन्होंने कहा है कि कुछ दिक्कतें आ रही हैं. कुछ ही परसेंट महिलाएं बची हैं. ऐसे जो जिला स्तर के अधिकारी होते हैं, उनको ऊपर से निर्देश दे दिया गया है कि जहां-जहां दिक्कत है उसको दिखाएं और तत्काल पैसा डाला जाए.

आगे, लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि सभी महिलाओं को मैं कहना चाहूंगी, जो पात्र हैं जिनकी सूची में नाम होगा, उनको मैं कहना चाहूंगी कि किसी भी प्रकार की आपको टेंशन लेने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. CM विष्णुदेव साय का सुशासन है. PM मोदी की गारंटी है. सभी महिलाओं के खाते में 1000 जाएंगे. टेक्निकल इशू हो सकते हैं, लेकिन वह भी सही हो जाएंगे. पैसा निरंतर मिलते रहेगा.

दरअसल, लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर महिला और बाल विकास मंत्री ने कहा, तैयारी जोर-शोर से चल रही है. सभी फील्ड पर उतर चुके हैं. प्रत्याशी जगह-जगह जाकर अपना कार्यक्रम आयोजन करवा रहे हैं. वोट मांग रहे हैं और जनता का पूरा मूड बन चुका है. पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को है. छत्तीसगढ़ में तीन चरण में चुनाव होने वाले हैं. तीनों चरण में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी. लोग वोट देंगे और सरकार भी बनाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा, दोनों दल ने महिला प्रत्याशी के रूप में तीन-तीन प्रत्याशी उतारे हैं. छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है. ऐसे में पूर्ण विश्वास के साथ पूरी महिलाएं BJP को ही वोट देंगी. पहले कांग्रेस की सरकार थी तो घोषणा पूरा नहीं कर पा रही थी. उनको उसका कामयाजा भी भुगतना पड़ेगा. केंद्र में फिर से नरेन्द्र मोदी की सरकार बन रही है. BJP के सभी प्रत्याशी जीत रहे हैं.

फिलहाल, एक-एक लाख रुपये देने को लेकर कांग्रेस की ओर से भरवाए जा रहे फॉर्म को लेकर मंत्री राजवाड़े ने कहा कि कभी एक भी घोषणा पूरा नहीं कर पाए. आज एक लाख रुपये का फॉर्म भरवा रहे हैं. किस बेस पर एक लाख देंगे. यह पहले कांग्रेसी बता दें. हमने जो वादा किया था, हम वह वादा पूरा किए हैं. कोई मतलब नहीं है, कांग्रेस सिर्फ धोखा देना जानती है. बस उनका काम ही वही है.