Latest:
Event More NewsRecent NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविधस्वास्थ्य

CG Big Bus Accident : कुम्हारी में दर्दनाक बस हादसा.! अब तक 14 लोगों की मौत…परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल…CM साय, बघेल ने जताया शोक…देखें Video…पढ़ें पूरी खबर



दुर्ग/रायपुर :- छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कुम्हारी टोल प्लाजा के पास कर्मचारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा कि इस हादसे में 16 लोग घायल हैं. इनमें तीन गंभीर घायलों को एम्स रायपुर भेजा गया है. बाक़ी घायलों को दुर्ग जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज चल रहा है.

दरअसल, इस हादसे के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है और बचाव कार्य में जुट गई है. मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौजूद हैं. वहीं सीएम विष्णुदेव साय ने शोक जताते हुए मृतकों को श्रद्धांजलि दी है.



फिलहाल, बताया जा रहा कि यह हादसा कुम्हारी में खपरी रोड पर मुरुम खदान में हुआ है. केडिया डिस्टलरी के कर्मचारी प्लांट से बस में सवार होकर लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ है. बस में 40 लोग सवार थे. सभी घायलों को रायपुर और दुर्ग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादसे में इनकी हुई मौत

▪️कौकिया बाई निषाद उर्फ सत्या पति हगरू निषाद, रामनगर कुम्हारी
▪️राजू राम ठाकुर,
▪️त्रिभुवन पाण्डे
▪️मनोज ध्रुव
▪️मिकू भाई पटेल
▪️कृष्णा, केनाल रोडे खुर्सीपार
▪️रामविहारी यादव, शास्त्रीय नगर भिलाई
▪️कमलेश देशलहरे पिता तुलसीराम देशलहरे सेक्टर-4 भिलाई
▪️परमानंद तिवारी चरोदा
▪️पुष्पा देवी पटेल पिता फूलचंद पटेल खुर्सीपार
▪️शांतिबाई देवांगन पति विहारी लाल देव
▪️सव्यनिशा पति अभय, रामनगर कुम्हारी
▪️अमित सिरहा, शंकर नगर दुर्ग
▪️गुरमित सिंह ड्राइवर


https://twitter.com/vishnudsai/status/1777751477798527473



सीएम ने X पर लिखा है कि दुर्ग के कुम्हारी के पास निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई. इस दुर्घटना में कई कर्मचारियों के निधन का समाचार प्राप्त हुआ है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं शोकसंतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. दुर्घटना में घायल कर्मचारियों के इलाज का समुचित प्रबंध किया गया है. मैं उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.




पूर्व सीएम बघेल ने भी जताई संवेदना

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस हादसे पर शोक जताया है. उन्होंने लिखा है कि कुम्हारी में कर्मचारियों से भरी एक बस खदान में गिर गई. इसमें 46 लोग सवार थे. सूचना मिली है कि कई लोगों की‌ जानें गई है और कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मृतकों के परिजनों के प्रति मैं गहन संवेदना व्यक्त करता हूं. मैंने प्रशासन से घायलों के समुचित इलाज का प्रबंध करने का अनुरोध किया है.


देखें वीडियो-👇