Latest:
Feature NewsPopular Newsछत्तीसगढ़जानकारीरोजगारशिक्षा

NEET UG 2024 : नीट यूजी के लिए आवेदन का आज आखिरी मौका…तुरंत इस लिंक से करें पंजीकरण…जाने पूरी जानकारी…पढ़ें पूरी खबर



NEET UG 2024 Registration Window: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने 9 अप्रैल को दोबारा राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET UG 2024) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण विंडो फिर से खोल दी थी।

आवेदन से चूके इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवार आज, 10 अप्रैल (रात 10.50 बजे तक) आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की तारीख इससे पहले भी कई बार बढ़ाई जा चुकी है। संभावना है कि इसके बाद आवेदन करने के लिए कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।

परीक्षा 5 मई 2024 को आयोजित होने वाली है। परीक्षा दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.20 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा 13 भाषाओं यानी असमिया, बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित किया जाएगा। परिणाम 14 जून 2024 को जारी होने वाला है।

अधिसूचना में कहा गया है, “उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह एक बार का अवसर है, इसलिए उन्हें इसे सावधानी से उपयोग करने की सलाह दी जाती है क्योंकि NEET (UG) – 2024 के लिए आवेदन करने के लिए कोई और मौका नहीं दिया जाएगा। कृपया इसे नोट कर लें और ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।”

आवेदन शुल्क

सामान्य/एनआरआई श्रेणी के आवेदकों को 1700 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। सामान्य-ईडब्ल्यूएस/ओबीसी-एनसीएल श्रेणी और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/थर्ड जेंडर के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1600 रुपये और 1000 रुपये निर्धारित है।

NEET UG 2024 Registration Window: कैसे करें आवेदन?

▪️सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं
▪️होमपेज पर उपलब्ध “नीट (यूजी) 2024 पंजीकरण” लिंक पर क्लिक करें
▪️अब अपना पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं
▪️अब आवश्यक विवरण भरें, दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
▪️फॉर्म सबमिट करें और आगे की आवश्यकता के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले लें।