Latest:
Feature NewsPopular Newsकैरियरजानकारीरोजगारशिक्षा

NVS Non Teaching Vacancy: एनवीएस में नॉन टीचिंग के 1377 पदों पर हो रही भर्ती…जल्द करें आवेदन…जाने आवेदन की आखिरी तारीख…पढ़ें पूरी खबर



NVS Non Teaching Vacancy 2024 :- नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने गैर-शिक्षण पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है, जिसके माध्यम से कुल 1377 रिक्तियां भरी जानी हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 30 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। इसलिए ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और इस भर्ती के लिए पात्र हैं, वे तुरंत एनवीएस नवोदय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी स्वयं आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इससे आप कैफे के एक्स्ट्रा चार्ज से भी बच सकते हैं।


▪️फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
▪️इसके बाद आपको पॉप अप में भर्ती से संबंधित एक लिंक दिखाई देगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
▪️अब आपको अगले पेज पर न्यू कैंडिडेट्स रजिस्टर हियर लिंक पर क्लिक करके पहले चरण में रजिस्ट्रेशन करना होगा।
▪️चरण 2 में आपको अन्य जानकारी ऑनलाइन माध्यम से भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।
▪️चरण 3 में अभ्यर्थी को भर्ती के लिए निर्धारित शुल्क जमा करना होगा।
▪️अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा, तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। महिला स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1500 रुपये और अन्य सभी पदों के लिए 1000 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी और पीएच वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती के माध्यम से महिला स्टाफ नर्स, इलेक्ट्रीशियन कम प्लंबर, मेस हेल्पर, एमटीएस आदि के 1377 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।