Latest:
Event More Newslocal newsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

JASHPUR NEWS : लोरो घाट बनी भारी वाहन चालकों के लिए मुसीबत…बीते 24 घंटे के अंदर दो भारी वाहन दुर्घटनाग्रस्त…पढ़ें पूरी खबर



जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ में जशपुर जिले के कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित लोरो घाट भारी वाहन चालकों के लिए मुसीबत साबित हो रहा है। घाट के तीखे मोड़ पर अनियंत्रित होकर ट्रक लगातार दुर्घटना का शिकार हो रहें हैं।

उल्लेखनीय है कि, बीते चौबीस घंटे में एक के बाद एक दो ट्रकों के अनियंत्रित होकर पलट जाने और एक ट्रक का पट्टा टूट जाने से जाम की स्थिति बन गई।

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना का शिकार हुए एक ट्रक में ज्वलनशील पदार्थ एथेनाल लोड़ होने से पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर सुरक्षा की व्यवस्था की और फायर ब्रिगेड ने पानी का छिड़काव किया। घटना स्थल पर मौजूद एसडीओपी चंद्रशेखर परमा ने बताया कि लोरो घाट में पहली दुर्घटना बुधवार की शाम लगभग 6 बजे हुई। झारखंड के धनबाद से कोयला लेकर महाराष्ट्र की ओर जा रहा ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमएल 4769 लोरो घाट के तीखे मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया।

बता दें कि, इस दुर्घटना के 24 घंटे के बाद ही बिहार के नालंदा जिले के बिहार शरीफ से एथेनाल लेकर कोरबा जा रही ट्रक क्रमांक यूपी 65 डीटी 2831 भी इसी स्थान पर अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्रक चालक प्रेमप्रकाश यादव ने बताया कि वह लोरो से पहले एक होटल में थोड़ी देर आराम करने के बाद ट्रक लेकर कोरबा के लिए रवाना हुआ था। घाट में वह वाहन की गति को धीरे करके उतर रहा था। इसी दौरान घाट के दूसरे मोड़ पर अचानक ट्रक का इंजन रेस हो गया और ब्रेक जाम हो गया। इससे ट्रक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में ट्रक चालक को मामूली चोटें आई है।

दरअसल, चालक प्रेमप्रकाश ने बताया कि दुर्घटना के समय वह सीट बेल्ट लगाया हुआ था जिससे उसकी जान बच गई। उल्लेखनीय है कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित लोरो घाट सड़क के चौड़ीकरण और नवीनीकरण के बाद भारी वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इस घाट में जशपुर की ओर से आने वाली भारी वाहन घाट उतरने के दौरान शिव मंदिर के आगे वाले दो मोड़ में अनियंत्रित होकर पलट रही है। सिलसिलेवार हो रही इन दुर्घटनाओं में अब तक कई वाहन चालकों की जान जा चुकी है।

फिलहाल, दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए यातायात विभाग ने राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण विभाग के सहयेाग से सड़क निर्माण में तकनीकी गड़बड़ी की जांच भी कर चुकी है। इन तीखे मोड़ में वाहनों को गहरी खाई में गिरने से बचाने के लिए पुलिस विभाग की सलाह पर ऊंचा व मजबूत सेफ्टी वाल का निर्माण किया गया है। इससे,अब अनियंत्रित हुए वाहन खाई में गिरने से तो बच जा रहें हैं। लेकिन सरिया सहित भारी लोहा से भरे ट्रक चालक इस सेफ्टीवाल से टकराने के बाद जान गवां रहें हैं।