Latest:
Feature Newsकैरियरजानकारीरोजगारशिक्षा

10वीं, 12वीं पास के लिए निकली 5 विभाग में बंपर वैकेंसी…22000 से अधिक नौकरियां…तुरंत करें आवेदन…पढ़ें पूरी खबर



Sarkari Naukri :- हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास करके सरकारी नौकरी चाहने वालों के शानदार मौके हैं. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) और SSC CHSL समेत कई भर्तियां निकली हैं. इसके जरिए कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर, ड्राइवर, क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट, डेटा एंट्री ऑपरेटर, स्टेनोग्राफर, लैब अटेंडेंट जैसे पदों पर नौकरियां मिलेंगी.

हाईस्कूल और इंटर परीक्षा पास करके आपको भी सरकारी नौकरी की चाह है तो फॉर्म भर सकते/सकती हैं. यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का आज रिजल्ट भी जारी हो गया है. बड़ी संख्या में छात्र सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी शुरू करने की सोच रहे होंगे. कई ने तो तैयारी शुरू भी कर दी होगी.

एसएससी सीएचएसएल यानी कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा 12वीं पास के लिए होती है. इसके जरिए लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC)/जूनियर सचिवालय सहायक, और डेटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) जैसे पदों पर केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में भर्ती होती है. आइए जानते हैं 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली पांच लेटेस्ट भर्तियों के बारे में-

आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2024

RPF यानी रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स में 10वीं पास के लिए 4208 कांस्टेबल की भर्ती निकली है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई है. आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती के लिए उम्र सीमा 18 से 28 साल है. एससी/एसटी को अधिकतम उम्र सीमा में 5 साल और ओबीसी (नॉन क्रीमीलेयर) को तीन साल की छूट मिलेगी. इसके लिए आवेदन आरआरबी की वेबसाइट्स पर जाकर करना होगा.

एसएससी सीएचएसएल भर्ती 2024

कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीएचएसएल (SSC CHSL) 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया है. एसएससी सीएचएसएल यानी कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. इसके जरिए डेटा एंट्री ऑपरेटर और लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC)/जूनियर सचिवालय सहायक के 3712 रिक्त पदों पर भर्ती होगी. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 मई है. आवेदन SSC की वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर करना है. डिटेल खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

नवोदय विद्यालय समिति भर्ती 2024

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नॉन टीचिंग कैटेगरी के पदों पर 1377 वैकेंसी है. इसके जरिए नर्स, ऑफिसर, असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, एमटीएस, लैब अटेंडेंट, मेस हेल्पर, कंप्यूटर ऑपरेटर जैसे पदों पर नियुक्तियां होंगी. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट nvs.ntaonline.in पर जाकर करना है. इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है. इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं, 12वीं पास, बीए/बीएससी है.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024

गुजरात पुलिस ने कांस्टेबल और जेल सिपाही के 12472 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए 10वीं और 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है. आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://ojas.gujarat.gov.in/ पर जाकर करना है.

एयर इंडिया में नौकरियां

एयर इंडिया एयर ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIATSL) या AI एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (AIASL) ने यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर एवं हैंडीमैन/हैंडीवुमन के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी. नोटिफिकेशन के अनुसार यूटिलिटी एजेंट कम रैंप ड्राइवर और हैंडीमैन/हैंडीवुमन की 422 वैकेंसी है. आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aiasl.in/ पर जाकर करना है.