छत्तीसगढ़जानकारीराजनीती

Raigarh Lok Sabha Voting : रायगढ़ लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी मेनका देवी ने किया मतदान…जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने भी डाली अपनी वोट…पढ़े पूरी खबर



Raigarh lok sabha election : रायगढ़/ छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर मतदान आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है जोकि शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। प्रदेश में आज बादल छाए रहने के कारण मतदान प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है।

सुबह से ही मतदान के लिए भारी संख्या में लोग लाइन पर लग गए हैं। रायगढ़ लोकसभा में भी मतदान के लिए बड़ी संख्या में लोग लाइन में खड़े हैं।



वहीं, इनके अलावा रायगढ़ लोकसभा की कांग्रेस प्रत्याशी डॉ मेनका देवी सिंह ने भी अपने मत का प्रयोग किया है। वे हरे रंग की साड़ी पहनकर मतदान करने पहुंची थी। मेनका सिंह ने सारंगढ़ के नगरपालिका कार्यालय स्थित मुनिस्पल स्कूल के केंद्र क्रमांक 161 में अपने परिवार सहित मतदान किया है।



वहीं जशपुर विधायक रायमुनी भगत ने अपना मतदान किया है।

ज्ञात हो कि, इनके पहले मंत्री ओपी चौधरी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। बीजेपी प्रत्याशी राधेश्याम राठिया ने भी लाइन में लगकर अपना मतदान किया। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजदू रही।

बता दें कि, रायगढ़ लोकसभा सीट के सारंगढ़ में भी लोकतंत्र के महापर्व को लेकर लोगो में उत्साह सुबह से ही मतदान केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ दिख रही हैं। सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिला कलेक्टर धर्मेश साहू ने भी मतदान किया है।

दरअसल, सारंगढ़ में कलेक्टर धर्मेश साहू, पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा, जिला पंचायत सी.ई. ओ हरिशंकर चौहान, SDM वासु जैन ने म्युनिसिपल स्कूल के 159 मतदान केंद्र में मतदान किया।

फिलहाल, जिन सीटों पर आज छत्तीसगढ़ में मतदान हो रहा है उनमें राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, जांजगीर, सरगुजा, रायगढ़ लोकसभा सीटों के नाम शामिल हैं। इसके पहले ही प्रथम चरण में बस्तर और दूसरे चरण में महासमुंद, राजनांदगांव और कांकेर लोकसभा सीट पर मतदान संपन्न हो चुका है।