Latest:
Event More NewsNatioal NewsTrending Newsजानकारीटेक्नोलॉजीविविध

बदल गया WhatsApp चैट का कलर…अब पहले से लगेगा और भी खूबसूरत…आंखों को मिलेगा सुकून…पढ़ें पूरी खबर



Lifestyle Desk :- अगर आप वॉट्सऐप यूज़र हैं तो आपके लिए भी एक अच्छी खबर है. वह ऐसे कि नए अपडेट के आने के बाद ऐप में बहुत कुछ बदलने वाला है. जानिए नए अपडेट में क्या बदल जाएगा.

वॉट्सऐप सभी iOS यूज़र्स के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है जो अपने वीडियो कॉलिंग फंक्शन के इंटरफेस में बदलाव करेगा और एक नई सुविधा भी ऐड करेगा. नया अपडेट इसी हफ्ते रिलीज़ किया गया था, और ग्लोबल स्टेबल वर्जन होने की वजह से इसे सभी iPhone यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. यूज़र्स वॉट्सऐप का अपडेट अपने ऐप स्टोर में पा सकते हैं. नए अपडेट में ग्रीन बटन और इंटरफ़ेस डिज़ाइन के साथ-साथ रीडिज़ाइन किए गए इंटरफेस को भी पेश किया है.

वहीं, iOS के लिए नया WhatsApp अपडेट 24.9.74 वर्जन पर चलेगा. उपलब्ध होते ही सभी iPhone मॉडल इसे इंस्टॉल कर सकेंगे. बता दें कि अपडेट्स को बैचों में उपलब्ध कराया गया है, इसलिए कुछ यूज़र्स को इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है. वॉट्सऐप का कहना है कि आने वाले हफ्तों में सभी को नए फीचर्स मिल जाएंगे.

बता दें कि नया अपडेट सभी iOS यूज़र्स के लिए ग्रीन कलर के बटन और नोटिफिकेशन आइकन जोड़ रहा है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले महीने इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी थी.

ज्ञात हो कि, इसे पिछले कुछ हफ्तों में कई एंड्रॉइड यूज़र्स के लिए भी रोलआउट किया गया था. अपडेट के बाद, नए मैसेज बटन के साथ-साथ नए ग्रुप, कॉन्टैक्ट और कम्यूनिटी के आइकन ग्रीन कलर में दिखाए जाएंगे.

दरअसल, अनरीड मैसेज नोटिफिकेशन और चैट लिस्ट के आगे दिखने वाले अनरीड मैसेज के नंबर भी हरे रंग में दिखाई देंगे. नाइट मोड के लिए ग्रीन कलर पहले से ही डिफॉल्ट थीम था, हालांकि अब कलर ब्राइट है. लाइट मोड में ऐप का इस्तेमाल करने वालों को भी कलर दिखाई देगा.

फिलहाल इसके अलावा, नया वॉट्सऐप अपडेट पूरे ऐप में नए रीडिज़ाइन किए गए आइकन को भी बढ़ा रहा है. बता दें कि इन्हें पिछले बीटा अपडेट में भी देखा गया था और अब इसे सभी यूज़र्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है.