छत्तीसगढ़जानकारीजुर्मधोखाधड़ीराजनीती

Ambikapur Crime : पार्टी विशेष के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर उसका बना लिया वीडियो…इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर कर दिया प्रसारित…युवक गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार


सीतापुर/अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा सीट में पार्टी विशेष के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर युवक ने उसका वीडियो बना लिया। उस वीडियो को इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रसारित भी कर दिया।

वहीं, मामला सामने आते ही पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मतदान की गोपनीयता भंग करने के आरोप पर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी जब्त किया गया है।

दरअसल, पूरा प्रकरण प्राथमिक शाला सीतापुर के मतदान केंद्र क्रमांक 196 से जुड़ा हुआ है। यहां मतदान के दौरान दिलेश तिग्गा नामक मतदाता भी पहुंचे। उन्होंने मतदान किया। मतदान के दौरान पार्टी विशेष के प्रत्याशी को मतदान करने तथा वीवी पैट से पर्ची निकलने तक की प्रक्रिया का मोबाइल पर वीडियो बना लिया। इस वीडियो को उसने प्रसारित भी कर दिया। मतदान की गोपनीयता भंग होने के कारण तत्काल पीठासीन अधिकारी ने सीतापुर थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

फिलहाल, सीतापुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धारा 171 (च) भादवि तथा लोक प्रतिनिधि अधिनियम 130 (1) (क) का अपराध पंजीबद्ध किया। मामले के आरोपित दिलेश तिग्गा को हिरासत में लिया गया।उसके मोबाइल की जब्ती की गई। आरोपित सीतापुर के उरांवपारा का रहने वाला है पूछताछ पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपित को गिरफ्तार कर मामले में अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही हैं। कार्रवाई में थाना प्रभारी सीतापुर निरीक्षक भरत लाल साहू, आरक्षक पंकज देवांगन, धनकेश्वर यादव शामिल रहे।