Latest:
local newsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

JASHPUR NEWS : कोयला से भरा हुआ ट्रक हुआ अनियंत्रित…जशपुर के लोरो घाट में हुआ दुर्घटनाग्रस्त…पढ़ें पूरी खबर



जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में कोयला लेकर झारखंड के धनबाद से महाराष्ट्र की ओर जा रहा ट्रक लोरो घाट के तीखे मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस दुर्घटना में ट्रक का चालक उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर निवासी ट्रक चालक राम सहाय केवट (50) ने बताया कि बुधवार की सुबह वह सावधानीपूर्वक लोरो घाट से ट्रक को नीचे उतार रहा था।

लेकिन शिव मंदिर के पास जैसे ही ट्रक पहुंचा मोड़ के पास अचानक ट्रक बाई ओर झुक गया जिससे ट्रक काबू से बाहर हो गया। अनियंत्रित ट्रक घाट के किनारे बने सेफ्टीवाल के रगड़ खाते हुए पलट गया। गुरूवार को जेसीबी की सहायता से पलटी हुई ट्रक को उठा लिया गया और बिखरे हुए कोयला को वाहन में फिर से लोड कर रास्ता को साफ कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग में स्थित लोरो घाट सड़क के चौड़ीकरण और नवीनीकरण के बाद भारी वाहन चालकों के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

फिलहाल, इस घाट में जशपुर की ओर से आने वाली भारी वाहन घाट उतरने के दौरान शिव मंदिर के आगे वाले दो मोड़ में अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहा है। लगातार हो रही इन दुर्घटनाओं में अब तक कई वाहन चालकों की जान जा चुकी है।

बता दें कि, दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए यातायात विभाग ने राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण विभाग के सहयेाग से सड़क निर्माण में तकनीकी गड़बड़ी की जांच भी कर चुकी है। इन तीखे मोड़ में वाहनों को गहरी खाई में गिरने से बचाने के लिए पुलिस विभाग की सलाह पर ऊंचा व मजबूत सेफ्टी वाल का निर्माण किया गया है। इससे अब अनियंत्रित हुए वाहन खाई में गिरने से तो बच जा रहें हैं। लेकिन सरिया सहित भारी लोहा से भरे ट्रक, चालक इस सेफ्टी वाल से टकराने के बाद जान गवां रहें हैं।