Latest:
Event More NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

CG Naxal Encounter :.जवानों और नक्सलियों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ जारी…दोनों ओर से जमकर चल रही गोलीबारी…1 हजार जवानों ने नक्सलियों को है घेरा…पढ़ें पूरी खबर


Chhattisgarh News :- छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार सुबह से जवानों और नक्सलियों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ जारी है. दोनों ओर से जमकर गोलीबारी चल रही है. बड़े माओवादी लीडर्स की सूचना पर जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र पीडिया के जंगलों में एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ के करीब 1000 जवानों की संयुक्त टीम को मौके के लिए रवाना किया गया है.

यहां लगातार नक्सली और जवानों के बीच फायरिंग जारी है.

हालांकि, अब तक दोनों ओर से किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन बताया जा रहा है कि जवानों ने नक्सलियों को चारों तरफ से घेर रखा है और लगातार उन पर फायरिंग जारी है.

दरअसल, बीजापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि जिले में माओवादी संगठन के पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी के नक्सलियों के साथ बड़े नक्सली लीडर्स खास मुहिम के तहत जुटे हैं. जिसमें लाखों रुपये इनामी लिंगा और सेंट्रल कमेटी मेम्बर पापा राव जैसे खूंखार नक्सली की मौजूद हैं.

खुफिया एजेंसियां अलर्ट

वहीं, गुप्त सूचना मिलने के बाद बीजापुर पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट मोड पर है. पुलिस और सुरक्षा बलों ने इस सूचना के नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लॉन्च किया. ऑपरेशन के दौरान जवानों का नक्सलियों से आमना सामना भी हुआ है. बताया जा रहा है कि मौके पर लगातार जवानों और नक्सलियों के बीच फायरिंग जारी है. बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव का कहना है कि जवानों के वापस लौटने पर ही नक्सलियों को इस मुठभेड़ में पहुंचे नुकसान का पता चल सकता है.

लगातार ठिकाना बदल रहे नक्सली

दरअसल, एसपी बीजापुर जितेंद्र यादव का कहना है कि नक्सली लगातार सुरक्षित जोन में जाने के लिए अपना ठिकाना बदल रहे हैं. पीडिया के जंगलों में भी नक्सलियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद ही ऑपरेशन लॉन्च किया गया है. जवानों की टीम को गुरुवार रात से ही मौके के लिए रवाना कर दिया गया था.

चार महीनों में 91 नक्सली ढेर

फिलहाल, बीते 4 महीनो में बस्तर संभाग के नारायणपुर, बीजापुर, सुकमा और कांकेर जिले में जवानों ने 91 नक्सलियों को एनकाउंटर में मार गिराया है. इसके बाद से जवानों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि लगातार नक्सलियों के मांद में एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रहे हैं. पीड़ीया के जंगलों में भी पहली बार जवानों की टीम पहुंची है, जहां नक्सलियों के साथ जवानों की जबरदस्त मुठभेड़ चल रही है.