Latest:
Recent News

अध्यक्ष , जिला कांग्रेस कमेटी की प्लेट लगी कार से अवैध शराब पकड़ाया……….अध्यक्ष ने कहा – बदनाम करने की साजिश ….आखिर क्या है सच ….?

लखनपुर । वर्तमान भारत ।

इरफ़ान सिद्दीकी ( प्रमुख कार्यकारी संपादक )

मुखबिर की सूचना पर लखनपुर पुलिस ने हुंडई कर से शराब का परिवहन करते हुए एक शख्स को पकड़ा है। खास बात यह है कि इस कार पर अध्यक्ष ,जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा की प्लेट लगी हुई थी ।

घटना इस प्रकार है कि अपने  भ्रमण के दौरान  अमदला में  मुखबिर से  पुलिस को यह  सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति अपनी कार से अवैध अंग्रेजी शराब लेकर  बिक्री हेतु अंबिकापुर से अमदला आ रहा  है। सूचना प्राप्त होने पर पुलिस की भ्रमणकारी टीम दलबल सहित अमदला रोड पुलिया के पास पहुंच गई। पुलिस कुछ देर तक उक्त कार का इंतज़ार करती रही ,तभी पुलिस को  अंबिकापुर की ओर से सफेद रंग की एक कार आती हुई  दिखी । पुलिस ने उस कार  को रुकवाई ।उस कार के नंबर प्लेट के  ऊपर " अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा और पंजीयन नंबर CG 15 CY  3002लिखा हुआ था   तथा उसमे एक आदमी बैठा हुआ था । पुलिस ने कार को चेक किया तो उसमे पूट्ठे की एक में पेटी में 50नग सील्ड गोवा कम्पनी का पाव (180 ml) पाया। पुलिस ने कार में बैठे अमित केंवट से उस संबंध में पूछताछ की और शराब रखने और बेचने से संबंधित कागजात की मांग की जिसे वह व्यक्ति प्रस्तुत नहीं कर सका , साथ ही वह कार पर अध्यक्ष ,जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा लिखे जाने के संबंध में भी कोई तथ्य परक  जवाब नहीं दे सका , तब  पुलिस ने मौके पर ही उपस्थित गवाहों के समक्ष जप्ती पत्रक तैयार कर माल को अपने कब्जे में ले लिया तथा  अवैध ढंग से शराब बिक्री करने तथा छलपूर्वक कार के ऊपर "अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा " लिखने   का दोषी मानते हुए आरोपी अमित केवंट पिता अघून केंवाट, उम्र 29वर्ष निवासी विशुनपुर खुर्द थाना गांधीनगर जिला सरगुजा (छ. ग.)  पर धारा 34(2) आबकारी एक्ट  एवम 419 भदवि का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया और  उसे  न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया। 

नवा बिहान और नशीली पदार्थों के विरुद्ध पुलिस चला रही है विशेष अभियान 
 
उल्लेखनीय है कि पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज श्री अजय यादव , पुलिस अधीक्षक श्री अमित तुका राम कांबले ,  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला  और नगर पुलिस अधीक्षक अंबिकापुर श्री पुष्कर शर्मा के मार्गदर्शन में जिले में 01 अक्टूबर 2021 से नवा बिहान और नशीले पदार्थों के विरुद्ध एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है , जिसके तहत पुलिस ने जगह - जगह अपने मुखबिर तैनात कर रखे हैं। इन मुखबिरों की सूचना पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाती है। इसी तारतम्य में आज पुलिस को अवैध शराब परिवहन करते अमित केंवट को पकड़ने में सफलता मिली । इस पूरे अभियान में थाना प्रभारी संदीप कौशिक , सउनि नवल किशोर दुबे , आरक्षक देवेन्द्र सिंह , रंजीत मिंज  और ज्ञान तिग्गा सक्रिय रहे ।

बदनाम करने की साजिश 

आरोपी की कार के नंबर प्लेट के ऊपर " अध्यक्ष , जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा " लिखे जाने की बात जंगल में आग कि तरह चारों और तेजी से फैल गई ।पहले तो पुलिस  भी सख्ते में आ गई थी लेकिन बाद में उसे समझ में आ गया कि आरोपी द्वारा पुलिस को चकमा देने में लिए ऐसा किया गया है। इस संबंध मै मैंने जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी ,श्री राकेश गुप्ता से उनके मोबाइल पर बात की तो उन्होंने कहा ," मुझे बदनाम करने की साजिश है। उस कार ,शराब या व्यक्ति से मेरा कोई कनेक्शन नहीं है ।"