Latest:
Newsछत्तीसगढ़स्वास्थ्य

दूसरे दिन भी जारी रहा पाला का कहर

जशपुर । वर्तमान भारत

जशपुर नगर । शहर सहित पूरा जिला इन दिनों शीत लहर की चपेट में है। उत्तरी हवा के असर से इन दिनों पारा 7 डिग्री से भी नीचे लुढ़क चुका है। सर्दी के सितम से ओस की बूंदों के जमने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। खेत और खलिहानों में बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई थी। कड़ाके की सर्दी का असर सामान्य जनजीवन पर साफ दिखाई दे रहा है। सुबह 8 बजे तक शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है,वहीं सूरज ढलते ही लोग घरों की दहलीज और अलाव के पास सिमटने लगे है।

पश्चिमी विछोभ के असर से गत दिनों हुई बारिश के बाद इन दिनों आसमान पूरी तरह से साफ हो चुका है। वातावरण में नमी की मात्रा अधिक होने से इन दिनों तुषारपात भारी मात्रा में हो रही है। साथ ही चल रही ठंडी हवा ने तापमान को न्यूनतम स्तर पर ला दिया है।

सेहत के साथ घर के बजट पर भी असर

पाला से सब्जी की फसल को नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है। खास कर टमाटर और भाजी की फसल पाला की भेंट चढ़ रही है। बीते दिनों हुई बेमौसम बारिश ने भी सब्जी को नुकसान पहुचाया था। मौसम के इस कहर से इस साल पूरे ठंड के सीजन में सब्जी बाजार का पारा गर्म रहा। प्रदेश की सबसे बड़ी टमाटर मंडी कहलाने वाले इस जिले टमाटर की भरपूर आवक के सीजन में दैनिक और साप्ताहिक बाजार में 10 रुपए के नीचे नही आ पाया। जबकि इसी समय बीते सालों में यह 2 से 5 रुपये प्रति किलो के बीच था। वहीं,इन दिनों बाजार में मटर 40,फूल गोभी 40,आलू 15 से 20,सेमी 30 रुपये,शिमला मिर्च 80 रुपए किलो में बिक रहा है। जाहिर है,मौसम का असर स्वास्थ्य के साथ घर के बजट पर भी पड़ रहा है।