local news

चल सहेली महिला संघ की अनूठी पहल : विवाहित महिलाएं खेलेंगी क्रिकेट , खो – खो और कबड्डी ….. विधायक अंबिका सिंहदेव ने भी जाहिर की खुशी …..दी बधाई

बैकुंठपुर । वर्तमान भारत।

इरफ़ान सिद्दीकी

कोरिया जिले के इतिहास में यह पहला अवसर होगा जब विवाहित महिलाएं खेलेंगी – क्रिकेट , खो – खो और कबड्डी।इस प्रतियोगिता को लेकर न सिर्फ प्रतिभागी महिलाएं अपितु क्षेत्र के अन्य लोग भी अति उत्साहित हैं। उल्लेखनीय है कि इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का आयोजन संभव हो पाया है नगर पालिका बैकुंठपुर की अति सक्रिय और संवेदनशील महिला पार्षद श्रीमती अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह के सौजन्य से ।

विदित हो कि श्रीमती अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह बहुत ही सक्रिय और मिलनसार स्वभाव की पार्षद है।चुनाव के समय उन्होंने वार्डवासियों से जो वादा किया था उन्हे पूरा करने की सतत प्रयास कर रहीं हैं । वार्ड की साफ – सफाई बिजली , नाली ,जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए वे लगातार प्रयत्नशील है। वार्ड में किसी भी प्रकार की समस्या की जानकारी प्राप्त होने पर उसके समाधान के लिए वे तुरंत लग जाती हैं ।

अपने राजनीतिक दायित्वों के अलावा वे सामाजिक सरोकार भी रखती हैं।वे वार्डवासियों को सदैव जागरूक करतीं रहती हैं।महिलाओं के हौसला अफजाई के लिए उन्होंने ” चल सहेली महिला संघ ” के नाम से महिलाओं का एक संगठन बना रखा है । इसी महिला संगठन द्वारा 14 फरवरी को विवाहित महिलाओं के लिए क्रिकेट , खो – खो और कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है ।इस प्रतियोगिता का आयोजन स्थल जामापारा स्तिथ रेशम पालन केन्द्र होगा जहां 11 बजे क्रिकेट प्रतियोगिता से इस कार्यक्रम का शुभारंभ होगा। क्रिकेट के बाद 2 बजे खो – खो और 3 बजे कबड्डी खेला जाएगा।विजेता खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। आयोजन का समापन 3.30बजे किया जाएगा।पार्षद अन्नपूर्णा प्रभाकर सिंह ने इस प्रतियोगिता सभी आम और गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया है ।

विधायक अंबिका सिंहदेव ने जाहिर की खुशी

इस कार्यक्रम के लेकर विधायक अम इका सिंहदेव ने अपनी खुशी व्यक्त की है।उन्होंने कहा , “यह पहला अवसर है जब कोरिया जिले में विवाहित महिलाएं इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लेंगी। बहुत खुशी की बात है। महिला ऐसे अवसर पर हमेशा पीछे रह जाती हैं और अपने कामकाज मे व्यस्त रहती हैं। इस प्रकार के आयोजन से हमारी गृहिणी महिलाएं काफी खुश और उत्साहित हैं। मैं उन सबको शुभकामनाएं देती हूं “