Latest:
Trending News

इस मंदिर में शाम को रुकने के नाम से ही घबराते हैं लोग , जिसने भी रुकने की गलती की वह हमेशा के लिए बन गया पत्थर …

वर्तमान भारत । विशेष ।

दुनियाभर में ऐसे तमाम ऐसे रहस्य हैं जिनका पता हम आज भी नहीं लगा पाए हैं ।भारत में भी एक ऐसा मंदिर है जो रहस्यों से भरा पड़ा है. जिसके बारे में कहा जाता है कि इस मंदिर में जो भी शाम होने के बाद रुकता है वो हमेशा के लिए पत्थर का बन जाता है. इसी वजह से इस मंदिर में आने के नाम से भी लोगों की हालत खराब हो जाती है.

आज हम आपको इसी मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल, ये मंदिर राजस्थान के बाड़मेर जिले में स्थित है. इस मंदिर का नाम किराडू मंदिर है. इस मंदिर में वैसे काफी लोग आते हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर शाम ढलने से पहले ही यहां से चले जाते हैं. इसके पीछे की वजह बड़ी अनोखी है.

ऐसा कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति सूरज ढलने के बाद इस मंदिर में रुकता है वो हमेशा-हमेशा के लिए पत्थर बन जाता है. इसके पीछे एक साधु का श्राप माना जाता है. इस मंदिर के बारे में लोगों का कहना है कि आजतक जो भी यहां पर शाम होने के बाद गया वो पत्थर बन गया.

बाड़मेर का ये किराडू मंदिर खंडहरों के बीच स्थित है जहां पर कई जाना नहीं चाहता है. इस मंदिर की खासियत ये है कि ये बेहद ही खूबसूरत है. इसीलिए तमाम लोग इसे देखने आते हैं, लेकिन शाम होने से पहले ही मंदिर से वापस लौट जाते हैं. वहीं ज्यादातर लोग इस मंदिर को दूर से देखकर ही लौट जाते हैं वो इस मंदिर में अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाते.