Latest:
local news

बालगृह के बालक के नहर में डूबने पर अधीक्षक पर कार्यवाही… 3 सदस्य जांच समिति गठित…

कोरबा । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

कोरबा!वर्तमान भारत!गजाधर पैकरा-बाल गृह के बालक की नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में कोरबा दर्री स्थित बाल गृह के अधीक्षक को हटाने के निर्देश के साथ जिला प्रशासन ने तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया है !

सोशल रिवाइवल ग्रुप ऑफ अर्बन रूरल एंड ट्राईबल(स्रोत)संस्था सिंचाई कॉलोनी दर्री,जिला कोरबा की बालगृह में रहने वाले 13 वर्षीय बालक महावीर घसिया पिता स्वर्गीय प्रेम घसिया की नहर में डूबने से मृत्यु के मामले में प्रशासन ने तुरंत कार्यवाही करते हुए बाल गृह के अधीक्षक को हटाने का निर्देश दिया है !मामले की जांच के लिए 3 सदस्य टीम का गठन किया गया है !जांच टीम में जिले के अपर कलेक्टर,जिला कार्यक्रम अधिकारी और नगर पुलिस अधीक्षक दर्री को शामिल किया गया है !जांच टीम 2 दिनों के भीतर जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगी !

एसडीएम कोरबा ने बताया कि जांच में एनजीओ या उसके अधीक्षक की गलती पाई जाती है, तो बालगृह के संचालक एनजीओ को पृथक करने का निर्णय लिया जाएगा !इसके साथ भविष्य में अन्य बाल गृहों में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति ना हो !इसके लिए भी कार्यवाही की जा रही है! इस संबंध में सभी एनजीओ की बैठक बुलाई गई है !

उल्लेखनीय है कि मृत बालक महावीर घसिया शासकीय माध्यमिक शाला दर्री में कक्षा सातवीं का छात्र था !बाल कल्याण समिति के आदेश से वहां एनजीओ द्वारा संचालित दर्री के बाल गृह(बालक)में रह रहा था! बालक महावीर विगत 19 फरवरी को सुबह 7:00 बजे अन्य बालक विक्की चौहान के साथ साइकल में शिव नगर नहर की ओर चला गया था !जहां नहर में डूबने से बालक महावीर की मृत्यु हो गई है..!