Latest:
जुर्म

फर्जी प्रमाण पत्र : कलेक्टर के निर्देश पर फर्जी प्रमाण पत्र के आधार नौकरी करने की शिकायत पर महिला शिक्षिका के विरुद्ध जांच शुरू ……चार सदस्यीय जांच दल को सात दिवस के अंदर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश …..

पाली ( कोरबा ) । वर्तमान भारत

गजाधर पैकरा ( स्टेट हेड )

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के विकासखण्ड पाली में पदस्थ व्याख्याता ( एल. बी.) लीला साहू के विरुद्ध फर्जी जाति प्रमाण के आधार पर नौकरी करने की शिकायत पर कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच शुरू कर दी है।

विदित हो कि शिकायतकर्ता राज लहरे ने कलेक्टर से यह शिकायत की थी कि लीला साहू जो विकासखण्ड पाली में शिक्षाकर्मी वर्ग 1 के पद पर पदस्थ है फर्जी जाति प्रमाण के आधार पर नौकरी कर रही है । शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत मे यह आरोप लगाया है कि लीला साहू पिछड़ा वर्ग के अंतर्गत आती है लेकिन वे अनुसूचित जाति के फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रही है।

राज लहरे की शिकायत पर कलेक्टर कोरबा रानू साहू ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मामले की पूरी जांच करने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं । कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी जे. पी.भारद्वाज ने चार सदस्य दल गठित किया है । इस चार सदस्यीय दल मे जिला शिक्षा अधिकारी जे. पी. भारद्वाज , तहसीलदार पोंडी उपरोड़ा के. के. लहरे , प्राचार्य शा . उ.मा.वि. कोरबी – धतुरा बी. एस . पैकरा एवम प्राचार्य शासकीय हाई स्कूल स्याहीमुडा फरहाना अली शामिल है। जांच दल को सात दिवस के अंदर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु कहा गया है ।