Latest:
Natioal News

फ्लाइट में सफर करने वाली यात्री सावधान…पढ़े ये पूरी खबर…नही तो छूट जाएगी फ्लाइट…

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

यह खबर उन पाठकों के लिए बेहद जरूरी है जो अक्सर फ्लाइट में सफर करते हैं !उनमें भी इन यात्रियों के लिए ज्यादा जो अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट में यात्रा करते हैं!

वो इसलिए क्योंकि अगर आपने अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट 1 घंटे का डिफरेंस रखा है !और आप ये ही सोच रहे हैं कि आपको अगली फ्लाइट 1 घंटे के अंदर पुनः मिल जाएगी तो कहीं ऐसा ना हो कि आपका यह फैसला आपको महंगा पड़ जाए !

क्योंकि देश की राजधानी दिल्ली एयरपोर्ट पर रोजाना ऐसे सैकड़ों यात्री होती हैं !जिनकी फ्लाइट मिस हो जाती है !दिल्ली एयरपोर्ट से अपनी कनेक्टिंग फ्लाइट में अक्सर यात्रा करने वाले एक यात्री ने बताया कि रोजाना सैकड़ों यात्रियों की फ्लाइट जहां से मिस हो रही है!

इसके पीछे की वजह उन्होंने बताई की फ्लाइट से यात्रा के बाद जब यात्री दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं !तो उन्हें अपना पुनः सिक्योरिटी चेक करवानी पड़ रही है!

ऐसे में एक ही वक्त पर वहां लंबी कतारें यात्रियों की लग जाती है! यही कारण है कि यात्रियों की फ्लाइट अक्सर छूट रही है !

पुनः सिक्योरिटी चेक क्यों?

उक्त यात्री ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा कि उदाहरण के तौर पर जब कोई यात्री रायपुर से बनारस के लिए फ्लाइट में रवाना हुआ और उनकी दिल्ली से बनारस की कनेक्टिंग फ्लाइट है! तो उक्त यात्री ने रायपुर एयरपोर्ट से ही पूरी सिक्योरिटी क्लीयरेंस करवा कर ही फ्लाइट में बैठा! इसके बाद बिना एयरपोर्ट से बाहर निकले एयरपोर्ट के अंदर से ही दूसरी फ्लाइट में रवाना होने निकला !ऐसे में पुनः सिक्योरिटी क्लीयरेंस करवाने को लेकर उन्होंने सवाल उठाए हैं !

उन्होंने कहा कि समझ से परे है कि ऐसा क्यों?उनका कहना था कि एयरपोर्ट अथॉरिटी की और सीआईएसएफ के उच्च अधिकारियों को इस फैसले को लेकर विचार करना चाहिए! जिससे यात्रियों की फ्लाइट मिस ना हो या कनेक्टिंग फ्लाइट के समय सिक्योरिटी काउंटरों की संख्या बढ़ा दी जानी चाहिए! जिससे सिक्योरिटी चेक में वक्त ना लगे !

उक्त यात्री के मुताबिक जहां से वे पूरा सिक्योरिटी चेक करवा कर निकले थे !वहां सिर्फ दो ही काउंटर शुरू थे !जहां सामान की जांच सीआईएसएफ के अधिकारी /कर्मचारी कर रहे थे..!