Latest:
Natioal News

यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत: राज्यपाल उईके ओर सीएम बघेल ने जताया शोक…मुख्यमंत्री ने छात्रों की वापसी में तेजी लाने की अपील की…

रायपुर ।वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

यूक्रेन की शहरों पर कब्जे के लिए रूस तेजी से हवाई हमले कर रहा है! रूस ने मंगलवार को हवाई हमला कर खारकीव का मुख्यालय उड़ा दिया !इस दौरान हवाई हमले में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई! छात्र का नाम नवीन शेखरप्पा है इसे लेकर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त किया है !

राज्यपाल उईके ने कहा कि आज सुबह खारकीव में गोलीबारी के दौरान एक भारतीय छात्र की गोली लगने से मृत्यु हो गई है !उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है !साथ ही सभी भारतीय नागरिकों के सकुशल घर वापसी की कामना की है !

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत की खबर बेहद दुखद है !इस पीड़ा में पूरा देश छात्र के परिवार जनों के साथ है! ईश्वर उनके माता-पिता मित्रों एवं चाहने वालों को इस कठिन समय को सहने की शक्ति दे !ॐ शांति: भारत सरकार से पूरा देश इस समय प्रयासों में तेजी लाने की अपील कर रहा है !

बता दें कि नवीन शेखरप्पा (22) कर्नाटक का मूल निवासी था! यूक्रेन में वह आर्किटेक्टोरा बेकातोवा में रह रहा था! वहां खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था !
यूक्रेन में उसका स्थानीय नंबर +6358 06147और व्हाट्सएप नंबर +919611176281 है! विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने हमले में उसकी मौत की पुष्टि की है !

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि बड़े दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है !उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं..!