Latest:
Event More News

मैनपाट महोत्सव में पहली बार आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता ने जीता लोगों का दिल, संदीप राणा बने दंगल के विजेता, हर साल मैनपाट महोत्सव में कुश्ती की प्रतियोगिता करवाने का मंत्री अमरजीत भगत ने दिए निर्देश ….

मैनपाट । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी

मैनपाट महोत्सव 2022 में पहली बार मंत्री अमरजीत भगत के मार्गदर्शन में कुश्ती का आयोजन किया गया जिसे देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक दूर दूर से आए । इस कुश्ती में भाग लेने देश के कोने कोने से पहलवान आज मैनपाट पहुंचे, जिसमें हरियाणा ,पंजाब ,दिल्ली ,जौनपुर, बांदा, कानपुर ,लखनऊ, झांसी ,गया ,अयोध्या ,हरिद्वार ,बनारस ,बिहार तथा अन्य कई प्रदेश के पहलवानों ने भाग लिया ।आज 25 कुश्ती का मुकाबला हुआ जिसमें कुल 50 पहलवानों ने भाग लिया जिसमे छोटा खली नाम से सुप्रसिद्ध पहलवान संदीप राणा, जिन्हें भारत केसरी की उपाधि प्राप्त है, उन्होंने भी भाग लिया और कई कुस्तियों में जीत हासिल की है। साथ ही पहलवान राम जो अयोध्या से मैनपाट पहली बार कुश्ती लड़ने आये थे उन्होंने आज तीन कुस्तीया लड़ी और 51 हजार रुपये तक का पुरस्कार जीता ।

मैनपाट महोत्सव में पहली बार आयोजित इस कुश्ती में लोगों के दिल को जीत लिया भारी संख्या में दर्शक गढ़ इस कुश्ती को देखने के लिए आये और कुश्ती के इस खेल में उन सभी दर्शकों का दिल जीत लिया । इस कुश्ती को देखने कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के साथ साथ अम्बिकापुर कमिश्नर श्री जी आर चुरेन्द्र पुलिस महानिरीक्षक श्री अजय कुमार यादव सरगुजा कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा और पुलिस अधीक्षक श्री अमित तुकाराम काम्बले के साथ ही पूरा प्रशाशनिक अमला मौजूद रहा और सब ने जमकर कुश्ती प्रतियोगिता का लुफ्त उठाया ।इस मौके पर कैबिनेट मंत्री श्री अमरजीत भगत ने कुश्ती की प्रतियोगिता के प्रति लोगों का रुझान देखते हुए हर साल मैनपाट महोत्सव में कुश्ती प्रतियोगिता कराने की निर्देश दिए साथ ही पहलवानों को पुरस्कार राशि भी प्रदान की । इस कुश्ती में महिला प्रतिभागियों ने भी भाग लिया जिसे मंत्री अमरजीत भगत ने बहुत सराहा और छत्तीसगढ़ मैं भी

महिलाओं को कुश्ती व अन्य खेलों में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को सशक्त बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है और कोई भी महिला खिलाड़ी या पुरुष खिलाड़ी को जब भी जिस तरह की भी मदद की जरूरत होगी उनके लिए उनकी सेवा में उनका अपना मंत्री अमरजीत भगत सदैव तत्पर रहेगा,,,।