Latest:
local news

कुदरगढ़ वनपरिक्षेत्र के भवंरखोह में दिनदहाड़े चीता ने गांव में घुसकर बनाया बकरी को अपना शिकार….. जंगलों में लगी आग तो गांव की ओर जंगली जानवर कर रहे पलायन….घटनास्थल पर नहीं पहुंची वन विभाग की टीम…

ओडगी ( सूरजपुर ) । वर्तमान भारत ।

रोहित कुमार

ओड़गी- विकासखंड के वन परिक्षेत्र कुदरगढ़ के दूरस्थ गांव भवंरखोह में रविवार को दिनदहाड़े करीब सुबह 10:00 बजे गांव में घुसकर एक चीता ने बकरी को अपना शिकार बना लिया । प्राप्त जानकारी अनुसार रविवार को सुबह लगभग 10:00 बजे ग्रामीण रामलाल पंडो पिता टिहुला पंडो अपने सेमरखाड़ खुर्द पारा में रामलाल पंडो का भतीजा राजलाल पंडो घर के पास पालतू जानवरों को चरा रहा था। उसी समय जंगल की ओर से जंगली जानवर चीता आया और जानवरों पर हमला कर दिया। जिससे एक बकरी को अपने शिकार में ले लिया और जान से मार डाला ।

गांव के जंगलों में लगी भीषण आग तो जंगली जानवर कर रहे गांव की ओर पलायन

इस समय भवंरखोह का पूरा जंगल भीषण आग की चपेट में जल रहा है। जिसके कारण जंगली जानवर गांव की ओर पलायन कर रहे हैं और अपना शिकार बना रहे हैं वहीं वन विभाग मूकदर्शक बनी हुई है ना तो वन विभाग के अधिकारी आग बुझाने आ रहे हैं ना ही चीता शिकार हुए बकरी को देखने आए ।

ग्रामीणों में डर का माहौल

वहां के ग्रामीणों को भय है कि यदि वन विभाग घटना को ध्यान नहीं देगी तो आज चीता ने पालतू जानवर को शिकार बनाया है वहीं कल गांव में घुसकर ग्रामीणों को शिकार बनाना प्रारंभ कर देगा इस घटना के समय भवंरखोह के वन रक्षक से फोन के माध्यम से संपर्क करने का प्रयास किया गया पर वनरक्षक ने फोन नहीं उठाया।

हम अभी सब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं , मैं वहां नहीं जा सकतीं हूं –
महेश्वरी वन रक्षक भंवरखोह

भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश तिवारी ने ग्रामीण से फोन के माध्यम से जाना घटनाक्रम

ओड़गी भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश तिवारी ने ग्रामीण रामलाल पंडो से फोन के माध्यम से पूरी घटनाक्रम को विस्तारपूर्वक जाना और ग्रामीण को हुई क्षतिपूर्ति के लिए शासन प्रशासन व विभाग से जल्द से जल्द सहायता राशि दिलवाने की मांग की है। अब दिखने वाली बात है कि वन विभाग क्या कार्यवाही करती है।