Latest:
Recent News

RRR के इंटरवेल में आपत्तिजनक एड : हिन्दू संगठन ने भिलाई में किया टॉकिज का घेराव, मैनेजर ने मांगी माफी

भिलाई । वर्तमान भारत ।

भिलाई सुपेला मे स्थित श्री वेंकटेश्वरा टॉकीज में चल रही फिल्म RRR के इंटरवल मे दिखाए जाने वाले एड पर हिन्दू संगठन ने विरोध करते हुए आज टॉकीज का घेराव किया । हिन्दू संगठन टॉकीज प्रबंधन पर धर्मांतरण को लेकर दुष्प्रचार करने का आरोप लगाया है। इस मुद्दे को लेकर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार दोपहर 3 बजे टॉकीज का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने सिनेमा घर प्रबंधक के खिलाफ धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस बल व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। उन्होंने मौके पर उपस्थित सीएसपी राकेश जोशी को ज्ञापन सौंपा। बजरंग दल के पदाधिकारियों का कहना है कि सिनेमा घर के प्रबंधक ने लिखित में माफी मांगी है। उन्होंने दोबारा ऐसा न होने का भी आश्वासन दिया है।

इस संबंध में बजरंग दल दुर्ग के विभाग संयोजक रवि निगम ने बताया कि टॉकीज में इंटरवेल के दौरान किसी विशेष धर्म का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। कहीं-न-कहीं यह धर्मांतरण कराने के एजेंडा के तहत ही किया जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों से दुर्ग जिले में बढ़ते धर्मांतरण के मुद्दे में हलचल बनी हुई है। आरोप है श्री वेंकटेश्वरा टॉकीज में फिल्म आरआरआर लगी है। इस फिल्म में इंटरवल के दौरान पांच मिनट का ब्रेक एडवरटीजमेंट आता है। इसमें ईसाई धर्म का प्रचार किया जा रहा है। जिसमें कहा जा रहा है कि यीशू की शरण में एक न एक दिन सभी को आना होगा। इस विज्ञापन को बंद कराने और इस तरह के कृत्य के विरोध में टॉकीज का घेराव किया गया है। विरोध के बाद इस विज्ञापन को बंद कराया गया है।

इस विरोध प्रदर्शन में मातृशक्ति दुर्गा वाहिनी ज्योति शर्मा, विहिप जिला मंत्री कमल साव, जिला सह संयोजक रवि भारती, कुशल तिवारी, रूद्र मिश्रा, रितिक सोनी, अनिल बेहरा, संजीव चौबे, खब्बू पंडा, अतीश गौर, शेखर, दीपक कुलकर्णी, राकेश यादव, नंदन ओझा, राजा सिंह, संजय सिंह ठाकुर, अनिल व राहुल बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित थे।