Latest:
ज्योतिष

राशिफल : 22 अप्रैल 2022 को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

वर्तमान भारत । 22 अप्रैल 2022

रोहित कुमार

मेष राशि
मन प्रसन्न होगा। सन्तान की ओर से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत बन सकते हैं। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। सुस्वाद खानपान में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। माता से धन प्राप्त हो सकता है।

वृष राशि
व्यर्थ के क्रोध से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। खर्च अधिक रहेंगे। मानसिक चिन्ताओं से ग्रस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य की परेशान‍ियों से छुटकारा म‍िल सकता है। म‍ित्रों से भेंट होगी।

मिथुन राशि

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।धन की स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। संचित धन में कमी आ सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि
परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान भी हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। आत्मसंयत रहें।

सिंह राशि
संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने की उम्‍मीद है। स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। मन अशान्त रहेगा। मानसिक तनाव हो सकता है। क्रोध एवं अतिरेक के आवेश से बचें।

कन्या राशि
आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार पर ध्यान दें। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। म‍ित्रों के सहयोग से कारोबार में तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

तुला राशि
शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा और सुखद परिणाम मिलेंगे। उच्चशिक्षा के लिए विदेश प्रवास के भी योग बन रहे हैं। संचित धन में वृद्धि होगी।मन प्रसन्न रहेगा।किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

वृश्चिक राशि
मानसिक शान्ति‍ रहेगी। परिवार में सुख-शान्त‍ि रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। आय वृद्धि होगी। वाहन सुख का विस्तार हो सकता है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। यात्रा पर जाना हो सकता है।

धनु राशि
संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी भवन या सम्पत्ति से धन प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। भाइयों के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि
किसी बौद्धिक कार्य से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। फिर भी तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि
आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि हो सकती है। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। रोजमर्रा के कार्यों में व्यवधान आएंगे। किसी भवन या सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि
पठन-पाठन में रुचि रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों एवं गहनों पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु पारिवारिक समस्याओं से परेशान रहेंगे। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।