Latest:
local news

किसानों के लिए अच्छी खबर… सरकार ने शुरू की यह सर्विस …अब घर बैठे हो जाएगा यह काम…

नई दिल्ली। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

वर्तमान भारत !प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी किसानों के लिए अच्छी खबर है !अब आप आधार OTP के जरिए घर बैठे e-KYC करा सकते हैं !दरअसल सरकार ने कुछ समय पहले आधार OTP के जरिए e-KYC रोक दी थी! जिसे अब फिर से शुरू कर दिया गया है !अगर आपका मोबाइल नंबर आपके आधार से लिंक है तो आप मोबाइल या लैपटॉप से कुछ मिनटों में ही e-KYC करा सकेंगे !इसके लिए आपको कॉमन सर्विस सेंटर नहीं जाना पड़ेगा !

सरकार ने बंद कर दी थी आधार OTP के जरिए e-KYC सर्विस

कुछ समय पहले सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर आधार OTP के जरिए e-KYC करवाने की सुविधा को रोक दिया था !अब इसे फिर से शुरू कर दिया गया है !हालांकि बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन के लिए आपको नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर जाना होगा !

e-KYC कर दी है अनिवार्य

कुछ किसानों के खाते में दसवीं किस्त का पैसा नहीं पहुंचा !जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि उन किसानों ने e-KYC नहीं कराई थी !हाल ही में सरकार ने e-KYC कराना अनिवार्य कर दिया है! ताकि फर्जीवाड़े को रोका जा सके! साथ ही सही किसानों के खाते में पीएम किसान का पैसा जा सके!

सरकार ने बढ़ाई e-KYC की डेडलाइन

किसानों को 31 मई तक e-KYC करानी होगी !तभी अगली किस्त उनके बैंक खाते में आएगी !इससे पहले सरकार दो बार e-KYC
की डेडलाइन बढ़ा चुकी है !

आनी है 11वीं किस्त

किसानों के लिए चलाई जाने वाली मोदी सरकार की अहम योजना है! अभी तक इस योजना के तहत 10 किस्त ट्रांसफर की जा चुकी है !सरकार जल्द 2000 रुपये की 11वीं किस्त ट्रांसफर करेगी..!