Latest:
Recent News

छत्तीसगढ़ समाचार :10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम जल्द होंगे घोषित …. ऐसे छात्रों को हेलीकॉप्टर में सैर कराएगी छत्तीसगढ़ सरकार …

रायपुर। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

छत्तीसगढ़ !वर्तमान भारत !छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10 और 12 के परिणाम घोषित करेगा! मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10वीं और 12वीं के परिणाम मई 2022 के दूसरे सप्ताह तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे !

इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से एक बड़ी घोषणा की गई है !सीएम बघेल ने ट्वीट कर बताया कि छत्तीसगढ़ में दसवीं और बारहवीं मे टाॅप करने वाले विद्यार्थियों को सरकार की ओर से हेलीकॉप्टर सैर कराया जाएगा!छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार लगभग साढे़ 6 लाख छात्रों को है !मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां चेक की जा चुकी है !कॉपियों की चेकिंग के बाद बोर्ड रिजल्ट की तैयारियों में जुट गया है !

ऐसे करें चेक

▪️सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं!

▪️वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें !

▪️अब रोल नंबर सबमिट करें !

▪️आप का रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा !

▪️अब इसे चेक लें और भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें !

छत्तीसगढ़ बोर्ड दसवीं की परीक्षा 3 मार्च से 23 मार्च तक और 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च तक हुई थी! परीक्षा सुबह 9:15 बजे से दोपहर 12:15 बजे के बीच आयोजित हुई थी! 12वीं में 2,93,685 छात्र शामिल हुए हैं !वहीं दसवीं की बात करें तो 3,80,027 छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था..!