Recent News

छत्तीसगढ़ समाचार :छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका… इंजीनियरिंग का डिग्री है तो ऐसे करें आवेदन…

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

छत्तीसगढ़! वर्तमान भारत !छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन उप निरीक्षक( तकनीकी )के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं !इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं !इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 मई 2022 है ! ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल 2022 से ही शुरू है !

पदों की विवरण

▪️कुल पद -20 !
▪️सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी -02 !
▪️परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी)- 18
▪️बैकलॉग -03 !

शैक्षणिक योग्यता

▪️सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक होना जरूरी है! और इसके साथ ही मोटरसाइकिल, भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना जरूरी है !

▪️वही परिवहन उप निरीक्षक (तकनीकी)के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक और डिप्लोमा उम्मीदवार के पास होना चाहिए !

जाने कैसे होगा चयन

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अनुसार होगा !प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के बाद ही इंटरव्यू का आयोजन होगा !प्रीलिम्स परीक्षा 150 प्रश्नों की होगी और 150 प्रश्नों में से 50 प्रश्न छत्तीसगढ़ पर आधारित सामान्य ज्ञान पर आधारित होंगे ,और 100 प्रश्न मैकेनिकल /ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग के विषय पर होंगे !इच्छुक उम्मीदवार 14 अप्रैल 2022 से लेकर के14 मई 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं !आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जारी किए गए अधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं..!