Latest:
Recent News

जैन मुनियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले अमित बघेल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी

हसदेव अरण्य क्षेत्र के परसा कोल खदान को लेकर हो रहे विरोध में शिरकत करने पहुंचे थे अमित बघेल, बालोद में 295 ए के तहत दर्ज है अपराध, सरगुजा पुलिस ने पकडऩे में किया सहयोग

बालोद में जैन सन्तों पर टिप्पणी करने वाले छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल को सरगुजा जिले के तारा रेस्ट हाउस के पास से सोमवार की रात करीब 10 बजे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि अमित हसदेव अरण्य के परसा खदान को लेकर मचे बवाल में शिरकत करने पहुंचे थे। बालोद पुलिस को इसकी सूचना मिली थी। यह देखते हुए बालोद पुलिस ने सरगुजा पुलिस से सहयोग मांगा था। सरगुजा पुलिस के सहयोग से बालोद पुलिस ने अमित बघेल को गिरफ्तार कर लिया है।
इस संबंध में अंबिकापुर सीएसपी अखिलेश कौशिक ने बताया कि अमित बघेल के परसा कोल खदान के आसपास होने की सूचना बालोद पुलिस से मिली थी। उन्होंने हमसे सहयोग मांगा था। हमने बालोद टीम की मदद की। अमित बघेल यहां प्रदर्शन करने के बाद लौट रहे थे। उनको तारा रेस्ट हाउस के पास हमारी टीम ने कस्टडी में लिया और बालोद पुलिस को सौंप दिया।

बालोद में जैन मुनियों पर की थी टिप्पणी


गौरतलब है कि अमित बघेल ने बालोद में जैन मुनियों के संदर्भ में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसे लेकर जैन समाज में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

जैन समाज द्वारा टिप्पणी को लेकर अमित बघेल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस मामले में बालोद पुलिस ने अमित बघेल के खिलाफ धारा 295 ए तहत अपराध दर्ज किया था। सोमवार की रात उन्हें सरगुजा जिल ेके तारा रेस्ट हाउस के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

विरोध करने सरगुजा आए थे अमित


छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल अपने साथियों के साथ हसदेव अरण्य क्षेत्र के परसा खदान के लिए की जा रही पेड़ों की कटाई का विरोध करने पहुंचे थे। विरोध के दौरान सुबह 8 बजे वे जंगल में ही ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए। अमित बघेल ने कहा है कि किसी भी सूरत में .जंगल नहीं कटने देंगे।