Latest:
जुर्म

सिंचाई विभाग के तीन घूसखोर अधिकारियों को एसीबी ने रंगे हांथो पकड़ा…बिल पास करने के एवज में ठेकेदार से मांग रहे थे 24 लाख!…इस तरह दबोचे गए कमीशनखोर अधिकारी …

कोंडागांव । वर्तमान भारत ।

रामाशंकर जयसवाल की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में सिंचाई विभाग में पदस्थ कार्यपालन अभियंता आर. बी. सिंह , अनुविभागीय अधिकारी आर. बी. चौरसिया और उप अभियंता डी . के. आर्य को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने ठेकेदार से 1.30लाख रुपए लेते हुए रंगे गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन तीनों अधिकारियों ने जिले के एक ठेकेदार से 1करोड़ 11 लाख के काम का बिल क्लीयर करने के एवज में ठेकेदार से 24 लाख रुपए कमीशन की मांग की थी। कमीशन की यह राशि किश्तों मे देना तय हुआ था। बीते कल यानी शुक्रवार को कार्यपालन अभियंता आर. बी. सिंह ने ठेकेदार को कोंडागांव मे स्थित सिंचाई कॉलोनी के सकती क्वार्टर G- 3 मे बुलाया। ठेकेदार ने इन तीनों अधिकारियों के शिकायत जगदलपुर के एसीबी कार्यालय में पहले ही कर दी थी। जैसे ही कार्यपालन अभियंता द्वारा ठेकेदार को बुलाया गया उसने उसकी सूचना एसीबी की दे दी।एसीबी ने अपना जाल बिछाया और जब ठेकेदार पैसा लेकर गया तब वहां ये तीनों अधिकारी मौजूद थे। ठेकेदार ने कमीशन के राशि 1लाख 30 हजार जैसे ही अफसरों के हाथों में पकड़ा वैसे ही एसीबी को टीम ने दस्तक दिया और रिश्वत लेते हुए तीनों को रंगे हंथों पकड़ लिया और इन तीनों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।