Latest:
Event More News

हसदेव अरण्य में पेड़ों की कटाई पर छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेनानियों का फूटा गुस्सा…..

रायगढ़ । आशीष यादव

रायगढ़ =हसदेव अरण्य क्षेत्रान्तर्गत पेड़ों की कटाई के विरोध में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के प्रदेश संगठन के आह्वाहन पर आज रायगढ़ शहर के अम्बेडकर चौक में संगठन के सैकड़ों सेनानियों ने प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री का पुतला दहन करते हुए अपनी नाराजगी जताई.
गौरतलब है कि हसदेव अरण्य क्षेत्र में कोयला खदान विस्तार के लिए पेड़ों की कटाई की जा रही है जिसका क्षेत्रीय मूलनिवासियों व छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना संगठन द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है । टीएस बाबा जैसे क्षेत्र के काँग्रेसी नेताओं द्वारा पेड़ न काटे दिए जाने के आश्वासन के बाद लोगों में यह उम्मीद थी कि राज्य सरकार स्थानीय निवासियों व संगठन की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पेड़ों कि कटाई पर रोक लगा दी जाएगी परंतु 2 दिन पूर्व प्रशासन द्वारा करीबन 400 जवानों की उपस्थिति में हजारों पेड़ों को बगैर किसी पूर्व सूचना के काटे जाने का कार्य अचानक शुरू किया गया जिसके उपरान्त स्थानीय निवासियों व क्रान्ति सेना के सदस्यों में प्रशासन के खिलाफ भारी नाराजगी है । ऐसे में रायगढ़ शहर के अम्बेडकर चौक में छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के सैकड़ों सेनानी मौजूद रहे और शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया ।

पूरे कार्यक्रम में सुनील मिंज , रवि छत्तीसगडिया ,दीनदयाल तारा समेत रायगढ़ जिले के पदाधिकारी उपस्थित रहे व सभी ने एकस्वर में हसदेव अरण्य के जंगलों की कटाई का विरोध करने का निर्णय लिया ।