Latest:
Event More News

जनचौपाल में बेसहारा बच्चों को मिला सहारा, स्कूल और छात्रावास में होगा दाखिलापिता और बहन को खोया, आरबीसी 6-4 के तहत शीघ्र मिली मदद

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 25 अप्रैल 2023/ कलेक्टर कुंदन कुमार के अध्यक्षता में आयोजित जनचौपाल में शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से आए आम नागरिकों की मांग और शिकायतों का निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया गया। इसी कड़ी में जनचौपाल में पहुंची उदयपुर विकासखण्ड के ग्राम जरहाडीह की रहने वाली बच्ची को प्राकृतिक आपदा प्रबंधन के तहत आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत के लिए आदेश जारी किया गया है। दरअसल बच्ची के पिता स्व. राम अगरिया और उसकी छोटी बेटी की 13 अप्रैल 2023 को तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई थी जिसपर आरबीसी 6-4 के तहत अनुदान राशि प्रदाय की जा रही है।
जनचौपाल में आई बच्ची के कुल चार भाई बहन हैं। कलेक्टर कुमार ने बच्चों की आर्थिक स्थिति देखते हुए उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए ग्राम के ही स्कूल एवं छात्रावास में चारों बच्चों का दाखिला कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया, साथ ही तत्काल मानसी के नाम पर राशन कार्ड जारी कराया।
आवेदन प्राप्त होने से समय सीमा के भीतर निराकरण तक की होगी मॉनिटरिंग
कलेक्टर कुंदन ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदन पत्रों का समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है जो आवेदन प्राप्त होने से लेकर उनके निराकृत होने की स्थिति तक की मॉनिटरिंग करेंगे और प्रति सप्ताह आवेदनों की अद्यतन स्थिति पर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। इसमें जे.आर. शतरंज डिप्टी कलेक्टर, नीरज कौशिक डिप्टी कलेक्टर और श्री टेकचंद अग्रवाल संयुक्त कलेक्टर को जिम्मेदारी सौंपी गई है।