Latest:
Event More News

IND vs SA 3rd T20 LIVE : टीम इंडिया की नजर क्लीनस्वीप पर…इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में थोड़ी देर में प्रारंभ होगा मुकाबला…पढ़ें पूरी खबर

वर्तमान भारत ।स्पोर्ट्स

गजाधर पैकरा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा t20 इंटरनेशनल मुकाबला आज मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है ।दोनों टीमों के कप्तान अब से कुछ देर में टास के लिए मैदान पर उतरने वाले हैं। भारतीय टीम पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इसके अलावा उसने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पहली बार अपने घर में t20 सीरीज जीती है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले आज अपना आखिरी टी-20 मैच खेलेगी टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल और विराट कोहली को तीसरे मैच से आराम दिया है। ऐसे में इस अंतिम मैच में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है।

इंदौर की पिच भी बल्लेबाजों के लिए सर्वोत्तम मानी जाती है। ऐसे में आज इंदौर में रनों की बरसात की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम में शामिल किए गए मोहम्मद सिराज को होलकर स्टेडियम में खेलने का मौका मिल सकता है ।बुमराह चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका सीरीज के साथ-साथ t20 विश्वकप से भी आधिकारिक रूप से बाहर हो गए हैं।

अर्शदीप ने नई और पुरानी गेंद दोनों से प्रभावित किया है ।लेकिन रविवार को दूसरे t20 में वह काफी महंगे साबित हुए थे ।बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस दौरान तीन नो बाल भी डाली। चोट के बाद वापस कर रहे तेज गेंदबाज हर्षल पटेल इतने प्रभावशाली नहीं लगे है ।रविचंद्रन अश्विन अब तक सीरीज में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं।

भारतीय टीम में कोई दूसरा रिजर्व बल्लेबाज नहीं है ।और ऐसे में शाहबाज अहमद या दो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज या उमेश यादव में से किसी एक को अंतिम एकादश में स्थान मिल सकता है।

अंतिम टी-20 में कोहली और राहुल को भी आराम दिए जाने के बाद सूर्यकुमार यादव या फिर ऋषभ पंत को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने का अवसर प्राप्त हो सकता है।