Latest:
local news

छग में ED ने दी दबिश – कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, पूर्व विधायक अग्नि चंद्राकर, रायगढ़ कलेक्टर IAS अधिकारी रानू साहू सहित 7 लोगो के ठिकानों पर कार्यवाही जारी

रायगढ़ ।वर्तमान भारत

आशीष यादव की रिपोर्ट

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज छत्तीसगढ़ मे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है । ईडी की टीम मंगलवार को सुब वर्तमानह-सुबह तड़के 5 बजे के पास कुछ कारोबारियों, नेताओं और आईएएस अधिकारियों के ठिकानों पर ईडी की टीम ने दबिश दी है, उनमें कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, महासमुंद में रहने वाले उनके ससुर और पूर्व विधायक अग्नि चंद्राकर, रायगढ़ कलेक्टर IAS अधिकारी रानू साहू, IAS जे.पी.मौर्य, समीर विश्नोई, बादल मक्कड़, सनी लुनिया, अजय नायडू के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है*।
छत्तीसगढ़ में ईडी के पहुंचने की चर्चा पर जोरों पर थी। जिसके बाद मंगलवार सुबह से ही ED की टीमों ने प्रदेश के कई रसूखदारों के यहां दबिश दी है। ईडी की यह कार्रवाई जुलाई महीने में इंकम टैक्स के छापे के बाद हुई है। जुलाई में इंकम टैक्स विभाग की टीम ने कोयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी सहित कुछ अफसरों के यहां भी छापा मारा था। छापे के बाद आयकर की टीम ने बड़ी वित्तीय गड़बड़ी का खुलासा किया था। इस छापे में मनी लॉन्ड्रिंग की बात निकलकर सामने आ रही थी। जिसके बाद इस पूरे मामले में ईडी की एन्ट्री हुई है.