Latest:
local news

एनएसएस परिवार व चेंबर ऑफ कॉमर्स इकाई बरमकेला की ओर से पत्रकारों का किया सम्मान …पत्रकारों को बताया समाज का सजग प्रहरी और निस्वार्थ सेवक….एनएसएस परिवार ने स्मृति चिह्न देकर तो चेंबर ऑफ कॉमर्स इकाई ने अंग वस्त्र देकर किया सम्मान

आशीष यादव की रिपोर्ट

बरमकेला। बरमकेला विकासखण्ड के अंतिम छोर उड़ीसा और छत्तीसगढ़ के संस्कृति व व्यवहार का संगम स्थल वनांचल ग्राम बिरनीपाली में चल रहे एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर के पांचवे दिन जिला संगठक भोजराम पटेल एवं बरमकेला के प्रतिष्ठत समाज सेवी व्यवसायिक संस्था चेम्बर आफ कामर्स के अध्यक्ष रतन शर्मा के साथ पदाधिकारीगण शिविर स्थल पहुंचे। इस अवसर पर वृद्धजनों को कम्बल वितरण के साथ प्रेरक उद्बोधन कार्यक्रम रखा गया वही ग्रामीण क्षेत्र के दुरस्थ वनांचाल गांवों में पत्रकारिता धर्म का निर्वहन करने वाले युवा पत्रकारों का भी सम्मान किया गया | कार्यक्रम के दौरान अपने उद्बोधन में राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक भोजराम पटेल ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है इसकी लोकतंत्र के प्रतिष्ठा व समाज के विकास एवं राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका होती है।
जिला संगठक पटेल ने विशेष शिविर बिरनीपाली में बताया कि सकारात्मक पत्रकारिता में निरंतर सराहनीय योगदान और प्रयासों को लेकर मीडिया कर्मी व आए हुए अतिथियों का सम्मान करना हमारा नैतिक दायित्व है क्योकि पत्रकार हमारी बातों सेवा सत्कर्मों को जन जन तक पहुंचाने वाले निस्वार्थ सेवक है ।
उन्होंने कहा कि रिपोर्टिंग में कई चुनौतियों के बावजूद भी मीडिया कर्मी जनहित में लगातार कार्य करते हैं जन समस्याओं को सही मंच तक पहुंचाने में मीडिया कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह सम्मान आज एनएसएस परिवार लेंन्धरा के द्वारा किया गया है। उन्होंने प्रेस कर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए विभिन्न सामाजिक और जनहित से संबंधित विषयों में निरंतर योगदान का आग्रह किया ।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स इकाई बरमकेला के अध्यक्ष रतन शर्मा, बरमकेला टीआई रूपेंद्र नारायण साय, सेवानिवृत्त शिक्षक जगतराम नायक, चेंबर ऑफ कॉमर्स के सक्रिय सदस्य अनिल गोपाल, सुनील अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, बाबूलाल पटेल और ग्राम पंचायत बिरनीपाली के सरपंच श्रीमती चंद्रकांति सौभाग्य साहू, बीडीसी पुष्पराज बरिहा,कांग्रेस जिला प्रवक्ता गोपाल प्रसाद बाघे सहित शिक्षक शिक्षिका एवं छात्रों की विशिष्ट उपस्थिति रही।

इन पत्रकारों का किया गया सम्मान

दैनिक ट्रैक सीजी अखबार के संभाग हेड, विंध्य टुडे मासिक पत्रिका के स्टेट हेड पत्रकार सुधीर चौहान, आई एन एच के संवाददाता पत्रकार देवराज दीपक व समय न्यूज के रिपोर्टर स्वर्णा भोई को मोमेंटो और अंग वस्त्र देकर सम्मान किया गया।