Latest:
local news

सड़क से उड़ रही धूल से परेशान ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन…धूल से राहत नहीं मिली तो करेंगे 13 जनवरी को चक्का जाम…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

दोकड़ा। जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के कांसाबेल विकासखंड के ग्राम दोकड़ा के ग्रामीणों ने सड़क से उड़ रही धूल से परेशान होकर सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। ग्रामीणों ने कहा कि सड़क से लगातार उड़ रही धूल की वजह से उनके स्वास्थ्य पर गलत प्रभाव पड़ रहा है।

सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा काम इतना धीमा किया जा रहा है कि 3 साल में सिर्फ 2 किलोमीटर की सड़क का डामरीकरण हो पाया है। धूल से निजात दिलाने के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है। यदि धूल से राहत दिलाने के लिए सड़क पर पानी का छिड़काव नहीं करा जाता है तो दोकड़ा के लोग 13 जनवरी को बस स्टैंड में चक्का जाम करेंगे।

ज्ञापन सौंपते हुए ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि निर्माणाधीन सड़क से दिन-रात उड़ रही धूल से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोकड़ा एक घनी आबादी वाला गांव है।

बंदरचूंआ से फरसाबहार तक 20 किलोमीटर की सड़क का निर्माण 3 साल पूर्व प्रारंभ हुआ था। जिस निर्माण कंपनी को काम मिला था। उसने काफी धीमा काम किया। 3 साल में निर्माण कंपनी ने सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए पुरानी सड़क की दोनों और गड्ढा खोदकर उसमें मैटेरियल भरकर छोड़ दिया है। इस बीच पुरानी सड़क का डामर पूरी तरह से उखाड़ दिया गया है। मौजूदा स्थिति में सिर्फ 2 किलोमीटर की सड़क का डामरीकरण हो पाया है।