Latest:
local news

चंदा मांगने असामाजिक तत्वों ने प्लांट अंदर घुसकर सुरक्षाकर्मियों से की गाली गलौच, मारपीट …पूंजीपथरा पुलिस ने बलवा समेत अजमानतीय धाराओं में 2 आरोपियों की गिरफ्तार, श्री रूपानाधाम प्लांट की घटना

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़ पूंजीपथरा पुलिस द्वारा श्री रूपानाधाम स्टील प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी सराईपाली में छेरछेरा के नाम पर चंदा मांगने घुसकर प्लांट के सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करने वाले दो आरोपियों की पहचान कर हमले की तैयारी के साथ बलवा करने के अपराध में आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

घटना के संबंध में प्लांट के महाप्रबंधक सुधीर कुमार सिंह (53 वर्ष) दिनांक 07.01.2023 को थाना पूंजीपथरा में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि दिनांक 06/01/2023 के शाम करीब 04:30 बजे कंपनी के गेट पर करीब 40-50 असामाजिक तत्व छेरछेरा का चंदा मांगने आये थे जिसमें से एक का नाम बबलू सोनी निवासी सराईपाली का रहने वाला है और एक का बरपाली महिला सरपंच का पति बाबू सिदार है । वे लोग चंदा मांगने प्लांट अंदर घुसने लगे तो सुरक्षाकर्मियों के द्वारा उन्हे रोका गया । तब वे लोग गाली गलौज करते हुये मेन गेट को धक्का से खोलकर अंदर घुस आये और सुरक्षाकर्मियों से हाथ, डण्डा से मारपीट किये । थाना पूंजीपथरा में आरोपियों पर धारा 452, 294, 323, 147, 148, 427 भादवि का अपराध कायम किया गया ।

अपराध अनुसंधान के क्रम में थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक जितेन्द्र एसैया के हमराह स्टाफ श्री रूपानाधाम कंपनी सराईपाली पहुंची । जहां प्लांट के सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ कर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक कर आरोपियों की पहचान किया गया और आरोपियों की धरपकड़ में पुलिस टीम लग गई । आज मुखबिर सूचना पर बलवा में शामिल दो आरोपी (1) बबलू सोनी पिता लक्ष्मण सोनी उर्फ ननकी उम्र 32 साल निवासी सराईपाली थाना पूंजीपथरा, जिला रायगढ़ (2) नंद कुमार सिदार उर्फ बाबू सिदार पिता नरसिंह सिदार उम्र 38 साल निवासी बरपाली थाना पूंजीपथरा, जिला रायगढ़ को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया । आरोपियों के मारपीट में शामिल होने और अपराध कारित करने का पर्याप्त सबूत मिलने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है । आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक जितेन्द्र एसैया, सहायक उप निरीक्षक विजय एक्का, प्रधान आरक्षक गौतम ठाकुर, आरक्षक धर्मेन्द्र सिंह एवं हमराह स्टाफ की प्रमुख भूमिका रही है । घटना में शामिल अन्य आरोपियों की पतासाजी की जा रही है ।