Latest:
Event More News

“जो वादा किया..,ओ निभाना पड़ेगा.!” स्कूल सफाई कर्मियों ने रैली निकालकर नारेबाजी करते हुए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन…मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल करने की दी चेतावनी…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले में सब स्कूल सफाई कर्मियों ने कलेक्टर दर पर मानदेय निर्धारित करने की मांग को लेकर मंगलवार को रैली निकालकर नारेबाजी करते हुए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में संघ ने मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी।

सफाई कर्मियों की यह रैली शहर के रंजीता स्टेडियम चौक से आरंभ होकर शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई कलेक्टर कार्यालय पहुंची। यहां अपने मांग के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते हुए संघ ने कलेक्टर के नाम पर जशपुर की एसडीएम श्यामा पटेल को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में संघ ने बताया है कि जशपुर सहित प्रदेश के सभी स्कूलों में नियुक्त सफाई कर्मियों को प्रदेश सरकार बीते कई सालों से 2000 हजार रुपए का मानदेय निर्धारित की है। इतने कम मानदेय में किसी परिवार का भरण पोषण संभव नहीं है।

संघ के जिला अध्यक्ष आनंद कुमार यादव ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए जन घोषणापत्र में पार्टी ने कलेक्टर दर से मानदेय निर्धारित करने का वादा किया था। लेकिन लगभग 4 साल बीत जाने के पश्चात भी अब तक किया वादा निभाया नहीं सका है।

कम मानदेय से हो रही आर्थिक कठिनाइयों से अवगत कराते हुए शासन प्रशासन का ध्यान पहले भी कई बार आकर्षित कराया जा चुका है। लेकिन अब तक कहीं भी सुनवाई नहीं हुई है। इसे देखते हुए संघ ने अब आंदोलन का रास्ता अपनाया है। संघ का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी लंबित मांगों को पूरा नहीं किया तो वह प्रदेश भर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए तैयार है।