Latest:
Event More News

बोनस जारी होने के बाद पत्थलगांव की अपेक्स बैंक में किसानों की उमड़ी भीड़…नौतपा में बोनस राशि निकालने के लिए किसानों की बनी चुनौती…पढ़ें पूरी खबर

रिपोर्ट : गजाधर पैकरा


▪️बोनस राशि जारी होने के पश्चात पत्थलगांव के अपेक्स बैंक में किसानों की उमड़ी भीड़.
▪️पत्थलगांव के अपेक्स बैंक एटीएम का किसानों को नहीं मिल रहा लाभ.
▪️कई किसानों को नहीं मिल पा रहा बोनस राशि.

पत्थलगांव/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के पत्थलगांव स्थित अपेक्स बैंक में किसानों की बोनस राशि जारी होने के पश्चात भारी भीड़ का माहौल देखा जा रहा है। एक ओर जहां छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों को आर्थिक लाभ पहुंचाने और सशक्त बनाने के लिए कई प्रकार की योजनाएं प्रारंभ की गई है। वहीं बोनस राशि निकालना किसानों के लिए चिंता का विषय बन गया है। नौतपा की भीषण गर्मी को देखते हुए किसानों का अपेक्स बैंक आना जाना लगा रहता है।

अपेक्स बैंक पत्थलगांव की सीढ़ियों एवं बरामदे में किसान जमीन पर बैठने को मजबूर हैं। बैंक में बड़ी संख्या में किसान अपने राशि को निकालने हेतु आते हैं। वहीं शुक्रवार को भी किसान अपने पैसों को निकालने के लिए आए। बैंक द्वारा विकलांगों के आने जाने के लिए भी कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई है।

किसानों को बैंक की एटीएम का भी नहीं मिल रहा लाभ

अपेक्स बैंक द्वारा अधिकतर किसानों को एटीएम कार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है। जिसकी वजह से किसानों को पैसे निकालने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। किसानों का कहना है कि पूर्व में एटीएम के लिए आवेदन दिए जाने के बावजूद अब तक हमें एटीएम कार्ड प्रदान नहीं किया गया है। और यहां की एटीएम पैसा निकालने हेतु आने पर हमेशा बंद पड़ा मिलता है।

कई किसानों को प्राप्त नहीं हो पा रहा बोनस

छत्तीसगढ़ शासन का खरीफ सीजन 2022-2023 का प्रथम किस्त का बोनस जारी कर दिया है। लेकिन जिले में कई किसानों को बोनस नहीं मिल पाया है। जिसके कारण किसानों में चिंता की लकीरें देखने को मिल रही है। अधिकारियों का कहना है कि अगले सप्ताह बोनस आ जाएगा।