Latest:
local news

नवीन जिला सक्ती में मिलावटी फर्नेश आयल मामला :कटघरे में जिले की पुलिस, कांग्रेसी नेता को बचाने घटना स्थल में कर दिया बदलाव

आशीष यादव की रिपोर्ट

सक्ती. छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में मिलावटी फर्नेश आयल मामले में कांग्रेसी नेता का नाम सामने आने के बाद अब पुलिस मामले को रफा दफा करने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि मामले का मुख्य सरगना कांग्रेस के बड़े नेता का करीबी है. पुलिस ने मुख्य सरगना को बचाने जांच रिपोर्ट में घटना स्थल को ही बदल दिया है.

कांग्रेस नेता के शिवरीनारायण स्थित फार्म हाउस में नकली फर्नेश आयल बनाने का काम चलता है. इस पूरे मामले का खुलासा गुरुवार को हुआ, जब बाराद्वार पुलिस ने मिलावटी फर्नेश आयल से भरे दो टैंकर पकड़े थे, जो रायगढ़ के जिंदल प्लांट जा रहे थे. हैरत की बात यह है कि पुलिस ने मुख्य सरगना को बचाने जांच रिपोर्ट में घटना स्थल को ही बदल दिया है. वहीं फर्नेश आयल अफरा तफरी के मामले में संलिप्त ट्रांसपोर्टर को भी क्लीन चिट दे दिया है. बताया जा रहा है कि यह गिरोह नकली आयल बनाकर प्लांटों को हर महीने करोड़ों का चूना लगा रहे थे.

संदेह से भरा है पुलिस का बयान


पूरे मामले में बाराद्वार थाना प्रभारी का संदेह से भरा बयान सामने आया है. थाना प्रभारी का कहना है कि पकड़े गए आरोपी ट्रक चालक करोड़ों के इस गोरख धंधा में शामिल है. साथ ही पुलिस का कहना है कि शिवरीनारायण के नदी तट के पास ये करोड़ों का अवैध कारोबार संचालित हो रहा था. अब पुलिस के आए इस बयान ने पुलिस को ही सवालों के कटघरे में खड़े कर दिया है कि आखिर करोड़ों के अवैध कारोबार को क्या इस प्रकार नदी तट के पास संचालित किया जा सकता है. वहीं इतने बड़े मिलावट का खेल क्या ट्रक ड्राइवर के लिए संभव है.

शिवरीनारायण पुलिस से आखिर कैसे छिपा रहा ये कारोबार


मिलावटी फर्नेश आयल मामले में एक ओर बाराद्वार पुलिस की जांच और कार्यवाही सवालों के घेरे में है तो वहीं दूसरी ओर ये बात भी अब लोगों को हजम नहीं हो रहा कि करोड़ों के इस मिलावटी कारोबार की भनक आखिर शिवरीनारायण पुलिस को कैसे नहीं लगी. जिस कांग्रेसी नेता के फार्म हाउस में ये सारा गोरख धंधा चल रहा था वो शिवरीनारायण से लगा हुआ है.