Latest:
local news

कब्रिस्तान पर बुलडोजर चलवाने वाले बिल्डर अनिल केड़िया की अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी ,जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर शिवसेना ने उग्र आंदोलन की चेतावनी

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़:-वार्ड न.47 गोवर्धनपुर में कालोनी निर्माण के लिए सर्व समाज के कब्रिस्तान पर भी अतिक्रमण करने कब्रो को तोड़कर समतलीकरण करने के मामले में शिवसेना व क्षेत्रवासियों ने एसपी को ज्ञापन सौप कर आरोपी अनिल केड़िया की जल्द गिरफ्तारी और जांच के दायरे में भू स्वामी को भी रखने की मांग की है।
शिव सेना के जिला सचिव विजय लकड़ा के नेतृत्व में गोवर्धनपुर क्षेत्रवासियों ने एसपी अभिषेक मीना को ज्ञापन सौपते हुए कहा कि गोवर्धनपुर में कालोनी निर्माण को लेकर कालोनाईजर अनिल केड़िया ने भू स्वामी के साथ मिलकर जमीन समतलीकरण करते हुए शमशान भूमि पर भी अवैध कब्जा की नीयत से कब्र तोड़ कर समतलीकरण कर दिया गया। कब्र तोड़ने से भावनाएं आहत हुई है। साथ ही धार्मिक भावना को भी ठेस पंहुची है। क्षेत्र के निवासियों की शिकायत पर चक्रधरनगर थाने में बिल्डर अनिल केड़िया पर जुर्म दर्ज तो कर लिया गया है परंतु कार्रवाई आगे नही बढ़ाई जा रही है। साथ ही जांच भी रोक दी गयी है और भू स्वामी के सहमति से ही समतलीकरण किया गया है लिहाजा भू स्वामी को भी जांच के दायरे में लेना चाहिए जो नही किया जा रहा है।

शिव सेना ने ज्ञापन देते हुए मांग की है कि अनिल केड़िया की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए और भू स्वामी को भी जांच के दायरे में ले कर कार्रवाई की जाए । यदि 7 दिनों में मांग पूरी नही होती है तो हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।जिसकी जवाबदारी पुलिस प्रशासन की होगी। वही विजय लकड़ा ने कहा कि अनिल केड़िया पर एफआईआर हुए 10 दिन से भी अधिक समय हो गया है लेकिन उसकी गिरफ्तारी आज तक नही हो सकी है जिससे पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहा है। विजय ने कहा कि यदि आम आदमी पर एफआईआर होती तो पुलिस उसे सरेंडर करने मजबूर कर देती लेकिन अनिल केड़िया के रसूख के आगे पुलिस बौनी नज़र आ रही है। ज्ञापन देने के दौरान उमेश श्रीवास, रिक्की विश्वास, अंकित सराफ, रोमालुस टोप्पो, प्रभा लकड़ा, उत्तरा बाई, ललिता सहित गोवर्धनपुर के रहवासी व शिव सैनिक उपस्थित थे।